कोरोना के बढ़ते मामले,7 दिनों के लिए यहां सम्पूर्ण लॉकडाउन

पटना।बिहार में कोरोनावायरस महामारी तेजी से फैल रही है। वैशाली से लोकसभा सांसद वीणा देवी भी बुधवार को कोरोना पॉजिटिव निकलीं। लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह ने उनके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी।बिहार में बुधवार को 749 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद सूबे में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13274 पहुंच गई है। बुधवार को कोरोना के कारण दो लोगों की मौत हुई। राज्य में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 100 पहुंच गई है। अकेले पटना में बुधवार को सबसे ज्यादा 235 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने के लिए यहा क्लिक कीजिये

इसके चलते पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने 10 से 16 जुलाई तक जिले में पूरी तरह से लॉकडाउन करने का फैसला किया। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी व निजी कार्यालय, धार्मिक स्थान आदि बंद रहेंगे। जिला प्रशासन ने इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

उधर, झारखंड सरकार के एक मंत्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक विधायक भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। राज्‍य में बड़ी संख्‍या में पत्रकार और मीडियाकर्मी भी कोरोना की चपेट में आए हैं। मंत्री और विधायक के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद के झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा बताया जा रहा है। वह इस समय होम क्वारंटीन में हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के सभी अधिकारी और कर्मचारी को होम क्वारंटीन का आदेश दिया गया है।

समारोह से पहले थाने में देनी होगी सूचना—–
होटल, बैंक्वैट हॉल, मैरिज हॉल, कम्युनिटी हॉल अथवा विवाह परिसर इत्यादि को थानाध्यक्ष नोटिस जारी करेंगे ताकि किसी भी समारोह में अधिकतम 50 व्यक्तियों से ज्यादा नहीं रहें। निमंत्रण पत्र के माध्यम से लोगों को आमंत्रित कर बुलाए जाने वाले समारोहों के लिए स्थानीय थाने को पूर्व सूचना देना अनिवार्य होगा। ऐसे सामाजिक एवं पारिवारिक समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तथा सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...