मस्तूरी से अब तक 140 कोरोना पाजीटिव..CMHO ने किया संवेदनशील क्षेत्र का भ्रमण…कहा सभी संदेहियों का लिया जाए सैम्पल

बिलासपुर— रविवार को मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.महाजन मस्तूरी के कोरोना प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण किया।  स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बैठक कर सीएमएचओ ने जरूरी दिशा निर्देश दिया। स्वास्थ्य कर्मियों को घर घर जाकर सेंदेहिया का कोरोना टेस्ट सैम्पल लेने का विशेष निर्देश दिया।

                                जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रमोद महाजन जिले के सर्वाधिक कोरोना प्रभावित क्षेत्र मस्तूरी के केवटाडीह और खोरसी कन्टेमेन्ट जोन का भ्रमण किया। जानकारी हो कि बिलासपुर जिले में मस्तूरी से सर्वाधिक कोरोना पाजीटिव मरीज पाए गए हैं। अब तक 140 मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसमें से 88 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं।

जनप्रनिधियों और स्वास्थ्य कार्यकर्ता के साथ बैठक

                 मस्तूुरी का केवटाडीह(टांगर) और खोरसी गांव को सर्वाधिक कोरोना पाजीटिव संवेदनशील क्षेत्र घोषित किया गया है। डॉ.प्रमोद महाजन ने दोनों कन्टेनमेन्ट गांव का भ्रमण किया। दोनों क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर डॉ.महाजन ने कोरोना नियंत्रण के उपायों के बारे में बताया। साथ ही दोनों क्षेत्रों के स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ बैठक कर डॉ.महाजन ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

               बैठक में डॉ.महाजन ने बताया कि प्रत्येक संदेहियों का कोरोना सैम्पल लिया जाए। स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर घर भ्रमण कर कोरोना के प्रति  लोगों को जागरूक करें। शिशु संरक्षण , टीकाकरण और अन्य राष्ट्रीय कार्यक्रमों की जानकारी दें। 

सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र केवटाडीह और खोरसी का भ्रमण

                       बताते चलें कि मस्तूरी विकास खण्ड के ग्राम केवटाडीह(टांगर) से अब तक 39 और खोरसी से 14 लोग कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं। डॉ.महाजन ने अपने भ्रमण के दौरान दोनों गांव के कोरोना से जंग लड़ने वाले परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेते हुए सबको जागरूक करने की बात कही। इस दौरान सीएमएच ने सभी से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग  और साबुन से बार बार हाथ धोने की बात भी कही।

                   बैठक से लेकर भ्रमण तक के कार्यक्रम में डॉ. महाजन के साथ डॉ.एन आर कंवर, एस एन नियाजी, मनीषा अवस्थी, गोविन्द बंजारे, विजय सिंह, सेक्टर पर्यवेक्षक समेत स्वास्थ्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...