पेंशन-शिक्षक दिवस पर सौ से अधिक शिक्षकों ने गिरफ्तारियां दी

दिल्ली।शिक्षक दिवस के अवसर पर दिल्ली विश्वविद्यालय के सौ से अधिक शिक्षकों ने राजधानी के 12 कॉलेजों में तनख्वाह और पेंशन नहीं मिलने के विरोध में आज धरना प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारियाँ दी।दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजीव रे के नेतृत्व में सैकड़ो शिक्षकों ने चेहरे पर मास्क लगाकर धरना प्रदर्शन किया और उन्होंने “दिल्ली सरकार शर्म करो शर्म करो ” के “जोरदार नारे लगाए । इन शिक्षकों ने हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर विश्वविद्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया।मिली जानकारी अनुसार शुरू में पुलिस ने 28 शिक्षकों को पकड़ा फिर उनकी संख्या 72 तक हो गई । इस तरह कुल 109 शिक्षक गिरफ्तार किए गए । बाद में दो ढाई घण्टे के बाद पुलिसः ने शाम को उन्होंने छोड़ दिया।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

गौरतलब है कि दिल्ली विद्यालय के शिक्षक पिछले कई महीने से राजधानी उन 12 कालेजों में पिछले 5 माह से वेतन और पेंशन न मिलने के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं । ये 12 कॉलेज दिल्ली सरकार द्वारा वित्तीय पोषित है लेकिन कुछ माह से दिल्ली सरकार में इन कॉलेजों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता बंद कर दी है जिनके कारण इन कॉलेजों में शिक्षकों को वेतनऔर पेंशन नहीं मिल पा रही है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने आज इतना जबरदस्त किया प्रदर्शन किया कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और सौ से अधिक शिक्षकों को पकड़ कर ले गई और ढाई घण्टे तक थाने में बिठाए रखा और बाद में उन्हें छोड़ दिया। इस घटना के विरोध में शिक्षकों ने मौरिस नगर थाने के भीतर विरोध प्रकट किया। शिक्षकों का आरोप है कि दिल्ली सरकार इन कॉलेजों की प्रबंध समितियों में अपने आदमियों को भरना चाहती है इसलिए वह दवाब की नीति अपना रही है और उसने इन कॉलेजों को दी जाने वाली सहायता बंद कर दी है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...