जब सांसदों ने की प्रदेश सरकार की शिकायत..फिर क्या बोले केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन..क्यों कहा.. छत्तीसगढ़ को मिली सर्वाधिक सुविधा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—प्रदेश के भाजपा सांसदों ने रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिलकर छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की लगातार भयावह होती जा रही स्थिति की जानकारी दी।  संक्रमण की कारग़र रोकथाम समेत अन्य आवश्यक व्यवस्था को लेकर  राज्य सरकार को ज़रूरी निर्देश देने की मांग की।
 
                  सांसद अरुण साव समेत भाजपा रायपुर सांसद सुनील सोनी, दुर्ग सांसद विजय बघेल, रायगढ़ सांसद गोमती साय और कांकेर सांसद मोहन मंडावी ने रविवार को संसद भवन में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की। सांसदों  ने छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति की जानकारी दी। सांसदो ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेज़ी से बढ़ता जा रहा है।
 
                 मुलाकात के दौरान भाजपा सांसदों ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार संक्रमण रोकथाम और कोरोना के समुचित इलाज की व्यवस्था करने में पूरी तरह नाकारा साबित हो रही है। छत्तीसगढ़ की जनता कोरोना महामारी के फैलाव से दहशत में है। कोरोना मरीज़ परेशान हैं। प्रदेश में अभी कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा 84 हज़ार से पार हो चुका है। इनमें क़रीब 40 हज़ार एक्टिव केस हैं। कोरोना से मौतों का आँकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। 
 
                  भाजपा सांसदों ने कहा कि प्रदेश सरकार की आधे-अधूरे मन से की गईं व्यवस्थाओं ने प्रदेश की राजधानी रायपुर को दुनिया के सबसे अव्वल कोरोना हॉट स्पॉट में शुमार कर दिया है। प्रदेश में जाँच का काम भी अपेक्षित गति से नहीं हो रहा है। रिकवरी रेट के मामले में भी छत्तीसगढ़ देश के कई राज्यों से पीछे है।
 
                 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भाजपा संसदों को बताया कि कोरोना के ख़िलाफ़ जारी ज़ंग में केंद्र सरकार ने देश के अन्य राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ को अधिक संसाधन मुहैया कर पर्याप्त मदद की है।  उन्होंने  भाजपा सांसदों को आश्वस्त किया कि उनकी भावनाओं और चिंता को ध्यान में रखकर केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ में हालात पर क़ाबू पाने के हरसंभव उपायों पर काम करेगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close