मरवाही उपचुनाव-अमित जोगी समेत 6 प्रत्याशियों का नामांकन निरस्त

Chief Editor
2 Min Read

गौरेला-मरवाही उपचुनाव में जोगी परिवार को बड़ा झटका लगा है। निर्वाचन अधिका​री ने ऋचा जोगी के बाद जेसीसीजे प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी का नामांकन निरस्त कर दिया। इसके अलावा बी फॉर्म नहीं होने के कारण JCCJ के एक और उम्मीदवार पुष्पेश्वरी तंवर का नामांकन निरस्त हो गया।नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर थी, वहीं आज नामांकन की स्क्रूटनी हुई। इस प्रक्रिया में आज जिला निर्वाचन अधिकारी ने कुल 6 प्रत्याशियों के नामांकन फॉर्म निरस्त हुआ। वहीं मरवाही उपचुनाव के लिए 13 नामांकन वैध हुए हैं। अमित जोगी, ऋचा जोगी, ओमकरण पोर्ते, गुलाब सिंह, मूलचंद कुशराम और पुष्पेश्वरी तंवर के नामांकन निरस्त हुआ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पूर्व विधायक व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने अपने और अपनी पत्नी ऋचा जोगी के नामांकन को निरस्त किये जाने को राज्य सरकार के इशारे पर की गई कार्रवाई बताया।गौरेला में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वे शुरू दिन से कहते आ रहे हैं कि जिला निर्वाचन अधिकारी यहां पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष की तरह कार्य करते आ रहे हैं। आज जिस तरह से मेरा नामांकन निरस्त किया गया उससे यह साफ हो गया है।

श्री जोगी ने कहा कि प्रावधान है कि यदि किसी दस्तावेज का अध्ययन करना हो तो दावेदार को समय दिया जा सकता है। हमने दो दिन का समय मांगा था जो हमें नहीं दिया गया। हमें उच्च स्तरीय छानबीन समिति के उस आदेश को पढऩे भी नहीं दिया गया, जिसमें हमारे जाति प्रमाण पत्र को निरस्त किया गया।

अमित जोगी ने कहा कि वे पहले ही चुनाव लडऩे से रोकने के लिये अपनाये जा रहे हथकंडे को लेकर आशंकित थे और वे कोर्ट जा चुके हैं। निर्वाचन अधिकारी की अदालत अंतिम नहीं है वे न्याय के लिये देश की सबसे बड़ी अदालत में जा रहे हैं जरूरत पड़ी तो हम निर्वाचन को ही रद्द करायेंगे।

close