जोगी बताएं…दलित हैं या आदिवासी…भूपेश

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

20160117_204104बिलासपुर– जिसने उजागर किया उसी ने टेप बनाया है। आने वाले समय में हो सकता है कि और भी टेप सामने आए। हमने अपना घर साफ कर दिया है। अब भाजपा अपना घर साफ करे। बिलासपुर में ही भाजपा के पूर्व नेता स्वर्गीय दिलीप सिंह जू देव ने कहा थआ कि छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक अत्याचार चल रहा है। आज भी अधिकारियों की तानाशाही खत्म नहीं हुई है। प्रदेश सरकार अपने केन्द्रीय नेताओं के बयान के विपरीत जमकर खा रहे हैं और खिला रहे हैं। यह बातें आज निजी प्रवास पर बिलासपुर पहुंचे कांग्रेसी प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने छ्त्तीसगढ़ भवन में पत्रकार से कही।

              भूपेश बघेल ने बताया कि जोगी जी ने ही टेप बनाया और उसका खुलासा किया। इंतजार करिए हो सकता है कि और कुछ टेप सामने आएं। सारे टेप मेड इन बंग्ला है। रायपुर में तैयार हुआ है। इसके पहले भी जू देव का टेप भी इसी तरह बना था। भूपेश ने बताया कि अंतागढ़ टेप भी इसी का एक हिस्सा है। हमारे घर में ही बैठकर कुछ लोग इस प्रकार के काम कर रहे हैं। भूपेश ने बताया कि जब हिस्सा बांट में झगड़ा हुआ तो अंतोगढ़ टेप सामने आया । लेकिन अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो रही है। अब भाजपा को घेरने की बारी है।

              मोदी जी के सफाई अभियान का सबसे ज्यादा प्रभाव कांग्रेस में ही दिखाई दे रहा है के सवाल पर भूपेश ने कहा कि लोकतंत्र को जो भी गंदा करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। टेपकांड के दोषियों के खिलाफ हमने कार्रवाई की है। इसे सफाई अभियान कहें या फिर कुछ और लेकिन कांग्रेस को गंदा करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होने एक सवाल के जवाब में बताया कि सारे टेप मेड इन बंग्ला रायपुर है। अभी हो सकता है कि अनुसूचित जाति ,जन जाति मामले के भी टेप सामने आए। बस इंतजार करें।

                जोगी का आरोप है कि कुछ लोग सामंतों के गोद में बैठकर दलितों के साथ अत्याचार कर रहे हैं के सवाल पर भूपेश ने कहा कि जोगी बताएं कि वह आदिवासी हैं या दलित। उन्होंने अभी तक यही नहीं बताया है। ऐसे में उनका बयान कोई मायने नहीं रखता है। भूपेश ने कहा कि प्रदेश संगठन का चुनाव समय पर होगा। उसमें आनलाइन सदस्यों की हिस्सेदारी नहीं होगी।

                          भूपेश ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम कि जोगी नई पार्टी बना रहे हैं। निष्कासित नेता का समर्थन करने या घूमने वालों के खिलाफ क्या कांग्रेस कार्रवाई करेगी के सवाल पर भूपेश ने कहा कि पार्टी अपना काम करेगी। एसीबी कार्रवाई के सवाल पर भूपेश ने कहा कि अभी पुराने मामलों पर कार्रवाई नहीं हुई है। अब नया मामला सामने हैं। इस पर कार्रवाई होगी कह पाना मुश्किल है। भूपेश ने बताया कि अंतागढ़ टेप मामले में चुनाव आयोग को पूर्व में तैयार किया गया उत्तर मिल चुका है। कांग्रेस कार्यकर्ता अब रणनीति बनाकर सरकार को घेरेंगे। सारे सवालों का जवाब मांगेगे।

close