ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया रूप,यहां नाईट कर्फ्यू

Shri Mi
3 Min Read

मुम्बई।कोरोना वायरस का खौफ अभी खत्म नहीं हुआ है। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने मुंबई में नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। उद्धव ठाकरे सरकार के फैसले के मुताबिक सोमवार से राज्य महानगरपालिका क्षेत्रों में 14 दिनों तक नाईट कर्फ्यू लगाया गया है। ये नाइट कर्फ्यू आज 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक लागू रहेगा। यह कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। हालांकि रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वो नाइट कर्फ्यू लगाने के खिलाफ हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री ने कहा था कि कोरोना को देखते हुए राज्य में फेस मास्क को अगले 6 महीने तक के लिए अनिवार्य कर दिया गया है।आपको बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन मिले हैं। कोरोना के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने फैसला किया है कि यूरोप और मध्य पूर्व देश से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों तक इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में भेजा जाएगा। वहीं अन्य देशों से महाराष्ट्र में आने वालों को होम क्वारंटाइन में रहना होगा।

आपको बता दें कि भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी हैं।मुंबई के लोगों को 15 दिन ज्यादा सतर्क रहने के आदेश दिए गए हैं। नववर्ष और क्रिसमस के जश्न के दौरान लोगों से सतर्क रहने की अपील करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि यूरोप में कोरोना वायरस के एक नए स्वरूप (स्ट्रेन) की खोज हुई है, जिस वजह से कई देशों में लॉकडाउन लागू किया गया है क्योंकि और कोई विकल्प नहीं था।कोरोना का ब्रिटेन में नया और खतरनाक स्ट्रेन आने के बाद भारत की तरफ से यह कदम उठाया गया है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से यह कहा गया कि ब्रिटेन में पैदा हुए मौजूदा हालात को देखते हुए भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स को 23 दिसंबर से 31 दिसंबर 2020 की रात 11 बजकर 59 मिनट तक रोक लगाने का फैसला किया है। ब्रिटेन से भारत आने वाली उड़ानों में सवार यात्रियों को विमान उतरने के बाद हवाई अड्डे पर अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close