बिलासपुर से नियमित हवाई सेवा शुरू करने अब तक तारीख का ऐलान नहीं, धरना 212 वें दिन भी जारी , आंदोलन तेज करने पर सभी एकमत

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर। हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति का अखण्ड धरना 212वें दिन भी जारी रहा। आज धरना स्थल पर उपस्थित समिति के समस्त सदस्यों ने बिलासपुर में हवाई सुविधा प्रारंम्भ होने की कोई तिथि अब तक घोषित नहीं होने और यहां तक कि भोपाल-बिलासपुर उड़ान का विधिवत् आदेश जारी नहीं होने पर अपना असंतोष जाहिर किया। समिति के सदस्य अब आंदोलन को तेज करने के लिए जनप्रतिनिधियों के लिए घेराव आदि कार्यक्रम बनाने के लिए एकमत है। आंदोलन में अब तक भाग ले चुके प्रमुख जन संगठनों से चर्चा कर इस तरह के प्रदर्शन की विस्तृत रूप रेखा तैयार की जायेगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गौरतलब है कि 26 अक्टूबर 2019 से 23 मार्च 2020 तक 150 दिन और 26 अक्टूबर 2020 से 26 दिसम्बर 2020 कुल 62 दिन अर्थात् कुल 212 दिन से यह आंदोलन चल रहा है। इसके अलावा माननीय उच्च न्यायालय ने भी जनहित याचिकाओं पर बिलासपुर से शीघ्र हवाई सेवा प्रांरम्भ करने के संबंध में कई निर्देश और आदेश जारी किये है। यह सारे आदेश केन्द्र सरकार के संज्ञान में है, उसके बावजूद कोई भी सार्थक कदम अब तक केन्द्र सरकार ने नहीं उठाया है। बिलासपुर की उपेक्षा का आलम यह है कि उड़ान 4.0 टेंडर में बिलासपुर-भोपाल रूट पास हो जाने के बाद भी अलायंस एयर को इस संबंध में कोई औपचारिक आदेश नहीं दिया गया है।

आज के धरने में देवेंन्द्र सिंह बाटू, केशव गोरख, बद्री यादव, अशोक भण्डारी हिरा यादव, बबला सिंह, संजय पिल्ले, मनोज श्रीवास, कैलाश गुप्ता, अभिषेक चौबे, विभूतिभूषण गौतम, रिषभ, समीर अहमद, महेश दुबे, ब्रम्हदेव सिंह ठाकुर, नवीन वर्मा, नरेश यादव, रमाशंकर बघेल, शाबास अली, सुदीप श्रीवास्तव उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close