बिना मास्क के अब नहीं मिलेगी शराब…CMMCL ने जारी किया आदेश…पढ़िये शराब खरीदने की नयी गाईडलाइन

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। छत्तीसगढ़ कोरोना के मामले में जहां देश में दूसरे नंबर पर है, वहीं देश भर में तीसरी सबसे ज्यादा मौतें छत्तीसगढ़ में हो रही है। कोरोना के कहर के बावजूद प्रदेश के शराब दुकानों में भीड़ कम नहीं हो रही है। शराब दुकानों की भीड़ को नियंत्रण करना एक बड़ी चुनौती हो गयी है। लिहाजा राज्य सरकार ने इस बाबत कड़े निर्देश जारी किये हैं। अब बिना मास्क के शराब दुकानों में शराब नहीं दी जायेगी। इसके अलावे दुकान के कर्मचारियों को भी मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है। शराब दुकानों में अब बैरिकेटिंग की जायेगी, जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर शराब खरीदने के लिए कतार में लगना होगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

शराब दुकानों में अब गार्ड की तैनाती की जायेगी। शराब दुकानों में सैनिटाइज की व्यवस्था करना होगी। वहीं ग्राहकों के साथ-साथ दुकानों को भी लगातार सैनिटाइज किया जायेगा। सर्दी-खांसी से ग्रसित लोगों को भीड़ में खड़े होकर शराब लेने की इजाजत नहीं होगी।साथ ही जिला स्तर पर जांच टीम गठित कर हर दिन 5 बार दुकानों का निरीक्षण किया जायेगा और गाईडलाइन का पालन कराया जायेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close