बढ़ेगा लॉकडाउन? रियायत कम होगी और कढ़ाई ज्यादा

Shri Mi
2 Min Read

बस्तर संभाग के 7 जिलों में लगाए गए लॉकडाउन की मियाद 6 मई की सुबह 6 बजे पूरी हो जाएगी. इसके बाद क्या स्थिति बनेगी इस सवाल को लेकर लोग चर्चा करते सुनाई दे रहे हैं। प्रशासनिक सूत्र बता रहे हैं कि आने वाले दिनों में लॉकडाउन को लेकर आदेश जारी कर दिया जाएगा। संभावना व्यक्त की जा रही है कि कुछ जगहों पर छूट मिलेगी तो अधिकांश जगहों पर कड़ाई से लागू जारी रहने के संकेत मिल रहे हैं। प्रशासन से जुड़े लोगों से मिल रहे इशारे के मुताबिक इस पूरी संभावित योजना में कोई परिवर्तन तभी संभव है जब कि राज्य सरकार को संक्रमण में प्रभावशाली सकारात्मक अंतर दिखे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अंचल में कोरोनावायरस संक्रमण को कम करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के और बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय एक-दो दिन के बाद कोरोना के ताजा आंकड़ो को देखते हुए लिया जाएगा। संकेत यह है कि वैज्ञानिकों ने मई में आने की चेतावनी दी है तो उसे ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। हालांकि जिन जिलों में संक्रमण की दर प्रभावी रूप से कम हुई है। वहां लॉकडाउन पर तो रहेगा पर छूट बढ़ सकती है। यह छूट बेहद कड़ी शर्तों के साथ मौजूद होगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close