शिक्षाकर्मियों के संविलयन के बाद तीनो संवर्ग के वेतन में विसंगतियां,हजारों रुपये का हर महीने हो रहा नुकसान

Shri Mi
3 Min Read

दुर्ग।शिक्षाकर्मियों के संविलयन के बाद तीनो संवर्ग के वेतन और आर्थिक लाभ के आधार में विसंगतियां है। जिससे तीनो वर्गों को को हजारों रुपये का हर महीने नुकसान हो रहा है। इसी को लेकर
नवीन शिक्षक संघ ने दुर्ग संभाग से शिक्षक न्याय आंदोलन का आगाज कर दिया है । जिसमे पूर्व सेवा अवधि की गणना कर वेटेज व समयमान वेतनमान को लागू किये जाने की मांग है। संघ के प्रदेश प्रवक्ता दुष्यंत कुम्भकार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह राजपूत व महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष उमा जाटव के नेतृत्व में दुर्ग संभाग से शिक्षक न्याय आंदोलन का आगाज करते हुए प्रथम चरण में सयुंक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग व जिला शिक्षाधिकारी दुर्ग को मांग पत्र सौपकर प्रथम नियुक्ति तिथि से दो वर्ष पश्चात प्रत्येक वर्ष का एक वार्षिक वेतनवृद्धि वेटेज लाभ व पूर्व सेवा अवधि की गणना कर देय समयमान वेतनमान के आधार पर वेतन निर्धारण कर संविलियन पश्चात सातवां वेतनमान निर्धारण कर शिक्षक एलबी संवर्ग के वेतन में व्याप्त विसंगति को दूर करने की मांग को प्रमुखता से रखा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रदेश सचिव गिरीश साहू,कोषाध्यक्ष अमितेश तिवारी व जिलाध्यक्ष दुर्ग ने प्रेस नोट में संयुक्त बयान में कहा है कि नवीन शिक्षक संघ की मांग के बाद लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर द्वारा इस संबंध में पत्र जारी कर सभी सयुंक्त संचालक शिक्षा संभाग व जिला शिक्षाधिकारी को नियमानुसार वेतन निर्धारण करने करने कहा लेकिन आज दो महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी किसी भी संभाग व जिला में वेटेज व समयमान वेतनमान के आधार पर वेतन का निर्धारण नही किया है।जिसके कारण आज भी शिक्षक एलबी संवर्ग के वेतन में भारी विसंगति व्याप्त है।

संघ के प्रदेश प्रवक्ता दुष्यंत कुम्भकार ने बताया कि हम वर्गवाद में भरोसा नही करते है। सिर्फ नवीन शिक्षक संघ लगातार प्रथम नियुक्ति तिथि से पूर्व सेवा अवधि की गणना कर वेटेज व समयमान वेतनमान की मांग को मुख्यमंत्री, मंत्री, विभागीय अधिकारियों के समक्ष रखते आ रहा है।यही मूल सार ही आर्थिक विसंगतियो को बड़ी आसानी से दूर कर सकता है।

महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष उमा जाटव ने बताया कि सयुंक्त संचालक व जिला शिक्षाधिकारी दुर्ग ने नवीन शिक्षक संघ के मांग पत्र का अवलोकन कर नियमानुसार वेतन निर्धारण कर संघ को अवगत कराने की बात कही है ।प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह राजपूत ने बताया कि शिक्षक एलबी संवर्ग के वेतन में व्याप्त विसंगति को दूर करवाने के लिए चरण बद्ध तरीके से सभी संभाग व जिला शिक्षाधिकारी को मांग पत्र सौपकर शिक्षक न्याय आंदोलन चलाया जायेगा और जरूरत पड़ने पर सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन कर निर्णायक संघर्ष भी।किया जाएगा।नवीन शिक्षक संघ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधिमंडल में विकास सिंह राजपूत,उमा जाटव,गिरीश साहू,दुष्यंत कुम्भकार,अमितेश तिवारी,संजीव मानिकपुरी,धनेश नेताम, रितेश जोशी व संजय मानिकपुरी शामिल थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close