ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस पुरुषों के सिंगल फाइनल मैच मे राफेल नडाल ने रोमांचक संघर्षपूर्ण मैच में विजय पाई

Shri Mi
2 Min Read

दिल्ली।ऑस्ट्रेलियन ओपन’ टेनिस चैंपियनशिप के पुरुष एकल के फाइनल में स्पेन के राफेल नडाल ने शानदार खेल दिखाते हुए रूस के डेनिल मेदवेदेव को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया.आज पुरुषों के सिंगल्स फाइनल में एक मैराथन संघर्षपूर्ण मैच खेला गया,जिसमें विश्व के नंबर 1 खिलाड़ी स्वीडन के राफेल नडाल ने रशिया के विश्व के नंबर 2 खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव को 5 घंटे 24 मिनट के रोमांचक एवं संघर्षपूर्ण मैच में पराजित किया । प्रथम 2 सेटों मैं पिछड़ने के बावजूद धमाकेदार वापसी करते हुए लगातार 3 सेटों में अपने अनुभव एवं जीवटता का परिचय देते हुए अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ी मेदवेदेव को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।आज ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में विश्व के नंबर 1टेनिस खिलाड़ी नडाल ने प्रथम दो 2 सेटों में 2-6, 6-7 से पिछड़ने के बाद अपना धैर्य नहीं खोया, एवं शानदार वापसी करते हुए लगातार तीन सेटों में 6-4, 6-4, 7 -5 से परास्त किया। वे 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने वाले विश्व के पहले टेनिस खिलाड़ी बने हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

विदित हो कि गंभीर चोट से उबरने के बाद 2022 में उनका पहला टूर्नामेंट था जिसमें उन्होंने शानदार वापसी की एवं अपनी फिटनेस 35 वर्ष की उम्र में भी बरकरार रखी तथा अपने से 14 वर्ष छोटे 25 वर्षीय रशियन खिलाड़ी मेदवेदेव को उन्होंने कड़े संघर्ष के बाद प्राप्त करते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 का खिताब अपने नाम किया।गौरतलब है कि इसके पूर्व मैच के दौरान मेदवेदेव ने 23 से अधिक ऐस लगाइ जबकि नडाल ने 2 या उससे अधिक ऐस लगाई पर मेदवेदेव अपने मकसद में सफल नहीं हो पाए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close