बिलासपुर अन्डर 16 की धमाकेदार जीत..पिछड़ने के बाद राजनांदगांव को 8 विकेट से रौंदा..6 अंक हासिल

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर–अण्डर 16 अन्तरजिल ा एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले मैंच में बिलासपुर की टीम ने राजनांगाव टीम को आठ विकेट से हराकर पूरे 6 अंक हासिल किया है। जीत में बिलासपुर टीम की सधी बल्लेवाजी के साथ खासकर धनंजय नायक की शानदार गेंदबाजी  को जाता है। मैच का आयोजन रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अन्तर्राष्ट्रयी स्टेडियम में किया गया।
 
           छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट  एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। मैच शुभारम्भ 2 अप्रैल को किया गया। बिलासपुर की टीम ने अपना पहला मैच राजनंदगांव के मध्य खेला। राजनांदगांव ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 बनाएं। जवाब में बिलासपुर की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट खोकर 119 रन बनाया। 
 
        मैच के दूसरे दिन यानि 3 अप्रैल को बिलासपुर ने 119 रनों से आगे खेलते हुए 14 रन जोड़ कर 133 रन बनाकर आल आउट हो गयी। राजनंदगांव ने बिलासपुर से पहली पारी में 41 रनों की बढ़त बनाया। दूसरे दिन  की पहली पारी में बिलासपुर की तरफ से किसी ने डटकर बल्लेबाजों नी की। 
 
        राजनंदगांव की ओर से गेंदबाजी करते हुए आर्य श्रीवास्तव ने चार और उपेंद्र सिंह मरकाम ने तीन विकेट  लिए।
 
              राजनंदगांव ने अपनी दूसरी पारी के लिए मैदान में उतरी। बिलासपुर के गेंदबाजों ने शानदार और घातक गेंदबाजी करते हुए राजनांदगांव को  27.2 ओवर में 69 रन पार  आल आउट कर दिया। राजनांदगांव की तरफ से अमन आहूजा ने 19 रन और आर्य श्रीवास्तव ने 15 रनों का योगदान दिया।
 
               बिलासपुर की ओर से सभी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान धनंजय नायक ने 12 रन देकर चार विकेट लिए। देवेश यादव ने 22 रन देकर तीन विकेट झटका। अनुज चंदा ने 17 रन पर दो विकेट हासिल किया। जबकि अविश यादव ने 6 रन देकर एक विकेट लिय। 
 
            राजनांदगांव की टीम ने पहली पारी के 41 रन की बढ़त को मिलाकर बिलासपुर के सामने जीत के लिए 111 रनो का लक्ष्य दिया। बिलासपुर की टीम ने दूसरी पारी में 111 रनो का लक्ष्य दो विकेट खोकर 30.3 में 113 रन बनाकर हासिल कर लिया।
 
               बिलासपुर की तरफ पहले विकेट के लिए आदित्य श्रीवास्तव और विकेटकीपर आकाशदीप सिंह ने  77 रन जो़ड़ा। आकाशदीप सिंह और आदित्य श्रीवास्तव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए   49 रन और  28 रन बनाए।  अवीश यादव ने नाबाद 13 रन और अनुज चंद्रा ने नाबाद 11 रनों का जीत में योगदान दिया। इस तरह बिलासपुर अन्डर 16 की टीम ने राजनांदगांव को आठ विकेट से हराकर पूरे 6 अंक हासिल किया।  
 
                 राजनांदगांव की तऱफ से उपेंद्र सिंह मरकाम और कृष्णम दुबे ने एक-एक विकेट झटका। बिलासपुर क्रिकेट संघ के सचिव विन्टेश अग्रवाल ने बताया कि  बिलासपुर का अगला तीन दिवसीय मैच 6 अप्रैल को भिलाई के मध्य रायपुर के आरडीसीए मैदान में खेला जाएगा।
 
            बिलासपुर टीम की शानदार जीत पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश अग्रवाल, अनुरागबाजपई ,देवेंद्र सिंह,  सुशांत राय, आलोक श्रीवास्तव ,महेंद्र गंगोत्री,  रितेश शुक्ला, आशीष शुक्ला, ओपी यादव, दिलीप सिंह,  राजेश शुक्ला, कमल घोष ,टी साई कुमार, डॉ अशोक मेहता, डॉ वैभव ओटत्तलवार, डॉ आर डी पाठक , राजुल जाजोदिया, भूपेंद्र पांडे, सैलेश सैमुअल, अपूर्व भंडारी, प्रवीण कुमार, अभिषेक सिंह, शेख अल्फाज, अभिनव शर्मा, एस जावेद,महेश दत्त मिश्रा और सोनल वैष्णव ने टीम के सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी है। 

Join Our WhatsApp Group Join Now
close