यहां-यहां रखा जाएगा..4-4 हजार लीटर का वॉटर टैंक..मेयर ने बताया..खत्म हो जाएगी यह समस्या

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—शहर में प्रत्येक दशगात्र स्थलों पर निगम की तरफ से अब चार-चार हजार लीटर का पानी टैंक की व्यवस्था होगी। सामान्य चर्चा में आने के बाद मेयर ने एलान किया है। मेयर ने बताया कि टैंकर ना फंसे इसके लिए भी निगम की तरफ से विशेष इंतजाम भी किया जाएगा।
 
               शहर में तालाब कम होने के कारण दशगात्र कार्यक्रम के दौरान पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। मेयर रामशरण ने बताया कि नगर प्रशासन शहर के कमोबेश सभी दशगात्र स्थालों में पानी टैंकर की व्यवस्था करता है। देखने में आया है कि इस प्रकार के कार्यक्रम में कई घंटों तक टैकर एक ही स्थान में खड़े रहता है। जिसके चलते इसका असर दूसरे कार्यक्रम पर पड़ता है।
 
               महापौर ने बताया कि योजनानुसार शहर के अलग-अलग दशगात्र स्थलों पर जगह निर्धारित 4- 4 हजार लीटर की प्लास्टिंक सीटेक्स टंकी रखा जाएगा। जानकारी के बाद सभी पानी टंकी में नगर निगम के टैकर से पानी भर दिया जाएगा।  दशगात्र कार्याक्रम के दौरान टंकी का उपयोग लिया जाएगा।
 
                    मेयर ने कहा कि अक्सर देखने में आया है कि नगर निगम की पानी टैकर कार्यक्रमों में फंस जाता है। घंटों उसी जगह खड़े रहता है। नई व्यवस्था से टैकर का काम दूसरे कामों में भी लिया जा सकता है।रामशरण यादव ने बताया कि समस्या को लेकर सामान्य सभा में प्रस्ताव भी रखा गया था। निगम आयुक्त से चर्चा कर प्लास्टिक टंकी की व्यवस्था जल्द से जल्द करने को कहा गया है।
 
टंकी लगाने से टैकर की नहीं पड़ेगी आवश्यकता
 
         महापौर रामशरण यादव ने कहा कि  कई बार ऐसी स्थिती बनी है कि एक ही समय में कई लोगों को पानी टैकर की आवश्कता पड़ी। चूंकि दशगात्र का कार्याक्रम कई घंटों तक चलता है। पूरा दिन एक टैकर फंस जाता है। जिसके चलते दूसरी जगह पानी की समस्या को दूर किए जाने को लेकर परेशानी होती है। निगम ने फैसला किया है कि चिंन्हांकित दशगात्र घाट में प्लास्टिक की टंकी लगाया जाए। इससे टैकर फंसने की समस्या भी खत्म हो जाएगी। टैकरों से पेयजल आपूर्ति का काम लिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close