गांव को भी लगा अवैध कब्जा का रोग..कलेक्टर के निर्देश पर..जांच के बाद चलाया गया बुलडोजर

Editor
2 Min Read

बिलासपुर—मस्तूरी से लगभग 6 किलोमीटर आगे टिकारी गांव में बेजा कब्जा का मामला सामने आया है। टिकारी गांव में बेजाकब्जा की मानों बाढ़ आ गयी है। खासकर सड़क किनारे खाली पड़ी सरकारी जमीन पर माफियों ने बेखौफ अंधाधुंध कब्जा किया है। माफियों की इस हरकत से पीछे के निजी भूमि स्वामी,कृषक किसानी में भयंकर आक्रोश है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  शहर का बेजाकब्जा रोग कोरोना की तरह गांव को भी अपनी चपेट में ले लिया है। टिकारी गांव में निजी जमीन स्वामी बेजा कब्जाधारियों से तंग आ चुके है। मामले की शिकायत कलेक्टर तक पहुंचने के बाद तहसील प्रशासन हरकत में आ गयी है। 

          टिकारी गांव से बेजाकब्जा का एक मामला कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर के सामने आया। खेत मालिक ने कलेक्टर को शिकायत में बताया कि लॉकडाउन के समय खेत जाना नहीं हुआ। इसी दौरान स्थानीय लोगों ने माफियों की शह पर वर्षों पुराने निस्तारी मार्ग पर बेजाकब्जा कर लिया है।

               शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने तत्काल एसडीएम मस्तूरी पंकज डाहीरे को निर्देश दिया। कलेक्टर आदेश के बाद एसडीएम की निगरानी में तहसीलदार अतुल वैष्णव ने जांच कार्रवाई को अंजाम दिया। विधिवत पंचनामा, नोटिस, पेशी और बार बार मौका देने के बाद भी  बेजा कब्जाधारियों ने सड़क से कब्जा खाली नहीं किया।

                    थकहार कर प्रशासन ने शुक्रवार को बेदखली की कार्रवाई की है। इसके पहले तहसीलदार अतुल वैष्णव ने एक टीम का गठन किया। टीम में शामिल आरआई धारा कश्यप,पटवारी दिनेश साहू,पटवारी शैलेश टंडन, अलग अलग गांव के कोटवार,और पुलिस बल को साथ लेकर मौके पर पहुंचे।  सड़क से लेकर निजी भूमि तक सरकारी जमीन से बेजाकब्जा को जेसीबी के माध्यम से खाली करवाया।

           हालांकि कुछ देर के लिए स्थानीय लोगों ने कार्यवाई का विरोध किया। लेकिन प्रशासन के सामने किसी की नहीं चली। मुख्य सड़क से पीछे निजी खेत तक 15 फीट की सड़क को फिर से खाली करवाया गया।

close