राजस्व विभाग की शिकायतें हैं..उन्हें दूर करें,रायपुर शहर के बाद पहला जिला, जहां 800 फ़ीट में पानी नहीं

Shri Mi
2 Min Read

प्रतापपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को लोगों के प्रति जवाबदेह बनने की नसीहत दी है। प्रतापपुर में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा कि पानी की कमी, भूजल स्तर में कमी को दूर करने विशेष ध्यान दें। नरवा के काम तेज़ी से पूरी करें। हेलीकाप्टर से आते समय देखा था, एक नाला सुख गया है, पर ट्रीटमेन्ट वाला नाला पानी युक्त है। जिनका 13 दिसंबर 2005 के पहले से कब्जा है, उन सभी को फारेस्ट लेंड पट्टा मिल जाए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सीएम ने कहा कि राजस्व विभाग की शिकायतें हैं। उन्हें दूर करें। पटवारियों की शिकायतें ज्यादा हैं। आवर्ती चराई के लिए पहाड़ी, बस्ती से दूर गौठान बन रहे हैं। इस पर धयान दें। सही जगह बने। गौठान योजना ने गड़बड़ी या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि किसी गरीब को राशन कार्ड न मिले तो ये हमारी गलती है। यदि कोई समस्या है तो अधिकारियों को अवगत कराइए। लोगों के प्रति जवाबदेह बनिए। काम में मुस्तैदी लाएं। लोगों से उनकी भाषा में बात करिए, उनको अच्छा लगेगा। गुड गवर्नेंस का यही तरीका है। प्रतापपुर में सरकारी बिल्डिंग में रेन वाटर हार्वेस्टिंग रहना चाहिए। रायपुर शहर के बाद पहला जिला, जहां 800 फ़ीट में पानी नहीं है। वाटर रिचार्जिंग में ध्यान दें। बिना झिझक के अच्छा काम करें। प्रभारी सचिव रिव्यू करें और जितनी भी मेरी घोषणाएं व निर्देश हों, वह पूरी होनी चाहिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close