मणिक साहा होंगे नए मुख्यमंत्री, बीजेपी विधायक दल की बैठक में फैसला

Shri Mi
2 Min Read

Tripura New CM: त्रिपुरा में बिप्लब देब के इस्तीफे के बाद अब बीजेपी ने मणिक साहा (Manik Saha) को नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है. बीजेपी विधायक दल की बैठक में साहा के नाम पर मुहर लगाई गई. बिप्लब देब के इस्तीफे के बाद कई नामों की चर्चा चल रही थी, जिनमें मणिक साहा का नाम भी शामिल था. आखिरकार तमाम नेताओं ने साहा को ही विधायक दल का नेता चुना. जिसके बाद अब वो जल्द शपथ लेकर सीएम का पद संभाल सकते हैं. मणिक साहा राजभवन के लिए निकल चुके हैं. बता दें कि मणिक साहा त्रिपुरा बीजेपी के अध्यक्ष हैं और राज्यसभा सांसद भी हैं. पार्टी ने चुनावों से ठीक एक साल पहले उन पर भरोसा जताते हुए ये अहम जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से त्रिपुरा में बीजेपी नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी था, साथ ही इसके पीछे की वजह बिप्लब देब को बताया जा रहा था. 

Join Our WhatsApp Group Join Now

आलाकमान से मुलाकात के बाद बिप्लब देब का इस्तीफा 
इससे पहले शुक्रवार 13 मई को बिप्लब देब ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के ठीक 24 घंटे बाद 14 मई को उन्होंने राज्यपाल के पास जाकर अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस्तीफा देने के बाद बिप्लब देब ने ये साफ कर दिया कि आलाकमान के कहने पर ही उन्होंने ये फैसला किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी उनके लिए सबसे ऊपर है और जो भी जिम्मेदारी पार्टी की तरफ से उन्हें मिलेगी, वो उसे निभाएंगे. 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close