इन 9 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Shri Mi
1 Min Read

दक्षिण भारत के राज्य केरल में लगातार वर्षा के चलते भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को यहां के नौ जिलों में एक दिन के लिए मूसलाधार बारिश की संभावना जताते हुए “येलो अलर्ट” जारी किया है. मौसम विभाग की ओर से तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलप्पुझा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, मलप्पुरम और कोझीकोड जिलों में “येलो अलर्ट” जारी किया गया है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

 “येलो अलर्ट” का मतलब है छह से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश होना. IMD के अनुसार, केरल में 20 मई से 22 मई तक एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा अर्थात 24 घंटे में 7 से 11 सेंटीमीटर बारिश होने की संभावना है. शुक्रवार से दो दिनों तक केरल और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने और बिजली चमकने की संभावना है. गौरतलब है कि केरल में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है जिससे दक्षिणी राज्य के कुछ स्थानों पर सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. IMD ने पहले अनुमान जताया था कि दक्षिण-पश्चिम मानसून इस बार, सामान्य तारीख से पांच दिन पहले, 27 मई तक राज्य में दस्तक दे सकता है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close