क्यों स्कूलों में नहीं हो रही पढ़ाई…?जिला पंचायत की मीटिंग में छाया रहा मुद्दा

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में जनहित से जुड़े विभिन्न विषयों पर भी चर्चा की गई।ज़िला पंचायत सभाकक्ष में गुरुवार को आयोजित सामान्य सभा की बैठक में अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान ने बेलगहना बालक शाला में एक पूर्णकालिक प्राचार्य की व्यवस्था करने की मांग की।सदस्य अंकित गौरहा ने लिमतरी मिडिल स्कूल व कन्या शाला बैमा में शिक्षकों की कमी होने पर व्यवस्था करने का मुद्दा उठाया। बैठक में सदस्यों द्वारा संतान पालन के नाम पर शिक्षिकाओं के लगातार अवकाश में रहने के कारण स्कूलों में पढ़ाई बाधित होने व जर्जर स्कूलों को ठीक करने की भी बात उठाई गई।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सदस्य अंकित गौरहा ने विद्युत विभाग से खपराखोल बैमा में खराब ट्रांसफार्मर बदलने व सदस्य राजेश्वर भार्गव ने धुमा आवासपारा में तार शिफ्टिंग करने की मांग की। अध्यक्ष श्री अरुण चौहान ने अमाली और साल्हे डबरी कोटा में नया ट्रांसफार्मर लगाने के विषय मे चर्चा की। कृषि विभाग द्वारा समय समय पर लगाए जाने वाले प्रदर्शन के लिए अध्यक्ष श्री चौहान व सदस्य जितेंद्र पाण्डेय ने कहा कि यह प्रदर्शन सिर्फ बड़े और चिन्हांकित किसानों तक सीमित न रहे, बल्कि लघु सीमांत किसानों को भी इसका लाभ मिले। सदस्य नूरी दिलेन्द्र कौशिल ने सहकारी समितियों में खाद, विशेषकर डीएपी की कमी होने का मामला उठाया। इस संबंध ने कृषि अधिकारियों द्वारा ऊपर से ही खाद का आबंटन कम आने की जानकारी दी गयी। बैठक में लोक निर्माण विभाग, मत्स्य, महिला बाल विकास, जल संसाधन सहित अनेक विभागों से चर्चा की गई। बैठक में सभी जिला पंचायत सदस्यों, विधायक प्रतिनिधियों, के अलावा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जयश्री जैन, जीपीएम के परियोजना निदेशक आर के खूंटे सहित बिलासपुर व जीपीएम जिले के अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close