सीबीआई- दाधापारा साइडिंग की नाप-जोख

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

cbiबिलासपुर—हिर्री माईंस में सीबीआई और विजेलेंस की टीम ने करोड़ों का घोटाला उजागर किया है। दूसरे दिन भी मामले में सीबीआई की टीम दाधापारा साइडिंग का निरीक्षण किया। डोलोमाइट हेराफेरी की जांच कर रही टीम ने खदान और साईडिंग की नापजोख के बाद दस्तावेजों का  मिलान किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   मालूम हो कि हिर्री माइंस का डोलोमाइट भिलाई स्टील प्लांट को सप्लाई किया जाता है। हिर्री खदान से निकलने के बाद डोलोमाइट को दाधापारा साइडिंग में डम्प किया जाता है। यहां से डोलोमाइट को रेल से भिलाई भेजा जाता है। सीबीआई को शक है कि खदान से साईड़िंग तक पहुचने में ठेकेदार और ट्रांसपोर्टर डोलोमाइट में लंबा खेल खेलते हैं।

                                  शिकायत के बाद गुरुवार को सीबीआई और विजेलेंस की टीम ने एक लाख 10 हजार टन की हेरा फेरी का मामला उजागर किया है। दुूसरे दिन 15 सदस्यीय टीम ने खदान का निरीक्षण किया। दाधापारा साईडिंग साइडिंग की नाप जोंख भी की। हिर्सी माइंस से दाधापारा तक डोलोंमाइट किन-किन रास्तो से होकर पहुंचता है। …टीम ने जांच पड़ताल की। कितने कर्मचारी तौनात होते हैं। दिन में कितनी बार विस्फोट कर डोलोमाइट पत्थर निकाला जाता है। तमाम सवालो पर सीबीआई की टीम ने  अधिकारियों से बंद कमरे में पूछताछ और दस्तावेजो की जांच की  । कयास लगाया जा रहा है कि सीबीआई की टीम बड़ा खुलासा भी कर सकती है।

close