अवैध निर्माण पर रेलवे का डंडा

railwaal_picasa- Copyबिलासपुर- बिलासपुर रेल मंडल के ब्रजराजनगर स्टेशन के सामने रेलवे के जमीन से अबैध कब्जे को रेल प्रशासन ने हटा दिया है। बताया जा रहा है कि पिछले 50 सालो से लोगोें ने खाली जमीन पर कब्जा कर दुकान, मकान निर्माण कर लिया था। यात्रियों को अनेकों परेशानियों का सामना करना पडता था।

                लगातार मिल रही शिकायतों और गंदगी के अँबार से परेशान रेल प्रशासन ने ब्रजराजनगर स्टेशन के सामने 257 अवैध निर्माणों को खाली करने का मुहिम चलाया। 159 अवैध निर्माण को राज्य शासन के सहयोग से जीआरपी, आरपीएफ एवं रेलवे के विभिन्न विभागों द्वारा हटाया गया है। रेल प्रशासन के अनुसार खाली जमीन पर बागवानी और सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाएगा।

चौकीदार पर हमला

सलका रोड़ खोंसरा स्टेशन  के बीच चौकीदार के साथ मारपीट की घटना की जानकारी मिली है। मालूम हो कि सलका रोड और खोसरा स्टेशन के बीच लाइन दोहरीकरण का  काम चल रहा है।  रेल विकास निगम ने एल्कान कम्पनी को दोहरीकरण का काम दिया है। सामानों की निगरानी चौकीदार करता है।

                काम रोकने और लूट के इरादे से 27 जून की रात 12 से 15 लोग चौकीदार महेन्द्र राय के साथ मारपीट की। केबल ले जाने से जब चौकीदार ने मना किया तो एक आरोपी ने महेन्द्र राय पर चाकू से हमला कर दिया। शोर मचाने पर आरोपी भाग गए। मामले में अब तक कोई शिकायत दर्ज नही दर्ज हुई है।

                                थाना प्रभारी कमलेश सिंह ठाकुर ने बताया कि घटना की सूचना मिल रही है लेकिन एफआईआर दर्ज कारने कोई नही आया है। यदि शिकायत मिलती है तो अपराध दर्ज कर आरोपियों को पकड़ा जाएगा।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...