स्वास्थ्य मंत्री ने बताया..एम्स पर बिलासपुर का पहला अधिकार..नगर विधायक की मांग पर..बाबा का ट्विट..सीएम ने लगाई मुहर

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— प्रदेश के परिवार एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का एक ट्विवट छत्तीसगढ़ और खासकर बिलासपुर की जनता में खूब पढ़ा और सुना जा रहा है। सिंहदेव ने ट्विट किया है कि प्रदेश वासियों को अत्यंत संतोष से सूचित करना चाहता हूं कि बिलासपुर में एम्स खोले जाने के प्रस्ताव पर सहमति प्राप्त हो गयी है। प्रदेश में नए  एम्स के स्थापना से स्वास्थ्य व्यवस्था  को एक अभूतपूर्व मजबूती प्राप्त होगी। ट्विट पढ़ने के बाद प्रदेश वासियों में जमकर उत्साह है। जानकारी देते चलें कि एक दिन पहले विधानसभा में सर्वसम्मिति से चर्चा परिचर्चा के बाद बिलासपुर में एम्स खोले जाने का एक प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा गया है। जानकारी के बाद अल्प प्रवास पर बिलासपुर पहुंचे टीएस सिंहदेव का महाराणा प्रताप चौक में नगरवासियों ने आतिशी स्वागत किया। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर में नया एम्स खुलेगा। खुद स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी साझा किया है। अपने ट्विट में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस ने बताया कि बिलासपुर में एम्स खोले जाने को लेकर प्रदेश के सभी विधायकों ने सदन में अपनी सहमति देकर बड़ा दिल दिखाया है। प्रदेश में एक नए एम्स की स्थापना से स्वस्थ्य व्यवस्था को एक अभूतपूर्व मजबूती मजबूती मिलेगी। 

बताते चलें किए एक दिन पहले विधानसभा में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित होने के बाद बिलासपुर में नगर वासियों ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस का कंधे पर उठाकर जोशिला स्वागत किया था। टीएस ने बताया कि एम्स की मांग नगर विधायक शैलेष पांडेय ने किया था। बिलासपुर विधायक की मांग का ना केवल संभाग के अन्य विधायकों ने हाथों हाथ लिया। बल्कि मुख्यमंत्री ने भी बिलासपुर में एम्स खोले जाने को लेकर सहमति जाहिर किया है।

टीएस ने कहा कि बिलासपुर में एम्स खोले जाने को लेकर नगर विधायक शैलेष लगातार मांग करते रहे हैं। विधायक ने सदन में भी एम्स की मांग को उठाया। बताया गया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भारत सरकार को पत्र लिखा गया है। राज्य सरकार ने इसके लिए जगह भी तलाश लिया है।

पत्रकारों को सिंहदेव ने कया बताया

सदन स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जानकारी दिया कि हमने सदन में जवाब दिया है। बताया है कि एम्स की स्थापना एक बड़ा निर्णय होता है। एम्स खोलने के लिए भारत सरकार को पत्र लिखा गया है। अभी भी कुछ राज्यों में एम्स नहीं है। केंद्र सरकार की तरफ से कुछ दिन पहले मीडिया में बयान आया था कि एक राज्य में दो एम्स हो सकते हैं। मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बातचीत हुई। छत्तीसगढ़ में एम्स खोला जाता है तो पहला अधिकार बिलासपुर का बनता है।

close