जंगल कटेगा तो पर्यावरण ख़राब होगा,भविष्य में लोग पानी पानी को भटकेंगे , जंगल बचेगा तभी जीवन बचेगा : UD मिंज

Shri Mi
2 Min Read

दुलदुला में आयोजित स्वस्थ पंचायत सम्मेलन और जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पर्यावरण के संरक्षण के लिए समर्पित कुनकुरी विधायक एवम संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सामाजिक जागरूकता का इस कार्यक्रम से बेहद प्रभावित हुए विधायक कहा की समाज में ऐसी जागरूकता से पर्यावरण की रक्षा होगी ।

ब्लॉक स्तरीय इस कार्यक्रम में मितानिन बहने समूह की महिलाएं और आंगनबाड़ी की महिलाएं मुख्य रूप से शामिल होकर जागरूकता का परिचय दिया नाट्य रूपांतरण प्रस्तुत करती महिलाएं नशा से हो रही दुर्घटना और पर्यावरण को लेकर लोगों में जागरूकता का संदेश दिया ।

बिगड़ती पर्यावरण को लेकर जंगल को न काटने और वनों को आग न लगाने का संदेश दिया वहीं महुए की शराब बनाने से जंगल की अंधाधुंध कटाई हो रही है इसपर भी महिलाओं को पेड़ न काटने का संदेश दिया गया ।

आजकल शराब की वजह से कई हादसे हो रहे हैं मुख्य रूप से शराब पीकर वाहन चलाने से सड़क में भीषण हादसे हो रहे है जिसको लेकर नशा करके वाहन नहीं चलाने पर सुंदर प्रदर्शन किया गया ।

वहीं विधायक यू.डी. मिंज ने इसकी सराहना करते हुए कहा की हमारे जिले में मौसम की स्थिति अब अधिक वनों की कटाई करने से परिवर्तन हो रही है कई जगहों पर पानी की की गंभीर समस्या भी हो रही है इसलिए हमें अपने जल जंगल जमीन की रक्षा करनी चाहिए ।

अधिकांश महिलाएं शराब बनाने के लिए वनों की धुंआधार कटाई कर रहे हैं जिसमे हमारी पर्यावरण में परिवर्तन आ रही है और इसका परिणाम आज नहीं कुछ समय बाद हमारी आने वाली पीढ़ी भोगेगी ।

वहीं विधायक यू.डी. मिंज ने सरकार की योजनाओं को बताते हुए सबसे शासन की योजना का लाभ उठाने की भी अपील की ।कार्यक्रम में मुख्य रूप से मनोज सागर यादव भी सम्मिलित हुए ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close