शराब बिक्री कार्रवाई में आरक्षकों की भूमिका संदिग्ध…महिला समेत तीन आरक्षकों पर कार्रवाई…कोटा के दो आरक्षक निलंबित

Editor
2 Min Read
बिलासपुर—शराब की अवैध बिक्री कार्यवाही में दो आरक्षकों की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर पुलिस कप्तान ने दोनो को निलंबित कर दिया है। निलंबन आदेश में बताया गया है कि दोनो आरक्षकों को प्रथम दृष्टया डिस्टलरी कर्मचारियों के साथ मिलीभगत की शिकायत सामने आयी है। इसके अलावा एक अन्य मामले में महिला आरक्षक को भी निलंबित किया गया है। महिला आरक्षक पर आरोप है कि विभागीय गोपनीय सूचना को सार्वजनिक किया है। जांच पड़ताल के बाद महिला आरक्षक को लाइन अटैच कर वेतन कटौती का आदेश दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने कोटा थाना क्षेत्र के दो आरक्षकों को निजात अभियान के दौरान गड़बड़ी की शिकायत पर निलंबित कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी निलंबन आदेश में बताया गया है कि दोनो आरक्षकों ने एक सप्ताह पहले कोटा क्षेत्र में एक डिस्टलरी से निकले 26 पेटी अवैध शराब बरामद किया। कार्रवाई के दौरान तीन आरोपियों को जेल दाखिल कराया गया। इस दौरान डिस्टलरी कर्मचारियों की भी मिलीभगत सामने आयी है। जिसकी तलाश की जा रही है।

कार्यवाही के दौरान कोटा थाना आरक्षक आशीष वस्त्रकारऔ मिथिलेश सोनवानी की भूमिका संदिग्ध पायी गयी है। प्राथमिक जानकारी के बाद पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने दोनो आरक्षकों को निलंबन आदेश जारी कर लाइन अटैच किया है।

एक अन्य मामले में पुलिस कप्तान ने महिला आरक्षक को लाइन अचैच करते हुए वेतन में कटौती का आदेश दिया है। महिला आरक्षक ने पचपेड़ी थाना में सेवा के दौरान शराब की रेड कार्रवाई में सूचना को सार्वजनिक किया है। विभागीय जांच के दौरान आरोप सही पाया गया। महिला आरक्षक चंदा यादव को पुलिस लाइन अटैच किया गया है।  वेतन में कटती का भी आदेश दिया गया है।

close