भरभरा कर गिर गया छत का प्लास्टर..बाल बाल बचे स्कूली बच्चे….एक को लगी चोट…बावजूद इसके जर्जर भवन में बनाया जा रहा मध्यान्ह भोजन

Editor
3 Min Read
बिलासपुर— सोमवार की दोपहर तिफरा स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में छत का प्लास्टर भरभरा कर गिर गया। घटना के समय बच्चे कमरे से बाहर माध्यन्ह भोजन कर रहे थे। आजाज मंच के नेता विक्रांत तिवारी ने बताया कि भगवान की कृपा थी हादसा टल गया। प्रधानपाठक ने बताया कि एक सप्ताह पहले बगल के कमरे का प्लास्टर गिरा था। इस दौरान भी बच्चे बाल बाल गए। आजकल कमरे में मध्यान्ह भोजन बनाया जा रहा है। मामले में कई बार जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया गया…लेकिन अभी तक किसी ने गंभीरता से नहीं लिया है।
दोपहर करील 12 बजे के आसपास तिफरा स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय की छत का प्लास्टर भरभरा कर गिर गया। मामले की जानकारी मिलते ही आजाद मंच के नेता विक्रांत तिवारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। विक्रांत तिवारी को स्कूल प्रबंधन ने बताया कि किसी प्रकार की कोई अनहोनी नहीं हुई है। हादसे के समय सभी बच्चे कमरे से बाहर मध्यान्ह भोजन कर रहे थे। एक बच्ची जरूर बैग से निकालने कमरे में दाखिल हुई। इसी दौरान प्लास्टर गिरा। और चपेट में आने से बच्ची के पैर में चोट पहुंची है।
प्रधानपाठक से बातचीत के बाद विक्रांत ने बताया कि एक सप्ताह पहले भी बगल के कमरे का प्लास्टर गिरा था। उस समय भी सभी बच्चे कमरे के बाहर मध्यान्ह भोजन कर रहे थे। सोमवार को भी ऐसी ही स्थिति थी। आजकल कमरे में मध्यान्ह भोजन बनाया जा रहा है। बावजूद इसके कमरे का उपयोग हो रहा है। कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। बावजूद इसके जिला शिक्षा विभाग बेखबर है। 
विक्रांत ने बताया कि स्कूल की हालत बहुत ही जर्जर है। आत्मानन्द के नाम पर करोड़ों रूपये बहाए जा रहे हैं। लेकिन इधर स्कूल में बच्चों की जिन्दगी खतरे में है। जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। स्कूल प्रबंधन ने स्कूल को लेकर की बार जिला शिक्षा विभाग से पत्र व्यवहार किया। लेकिन किसी को कोई परवाह नहीं है। मतलब बच्चों की जिन्दगी से जमकर खिलवाड़ किया जा रहा है। आजाद मंच प्रमुख ने कहा कि जल्द ही जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देंगे। ऐसे भवनों को चिन्हित कर बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता लेने के लिए दबाव भी बनाएंगे।
close