कुलपति के खिलाफ FIR की मांग…NSUI नेताओं की लिखित शिकायत…बताया..विश्वविद्यालय प्रमुख की नियुक्त दस्तावेज फर्जी

Editor
3 Min Read

बिलासपुर—-रविवार को NSUI जिलाध्यक्ष की अगुवाई में छात्र नेताओं ने महर्षि विश्वविद्यालय के कुलपति रिटायर्ड कर्नल टी.पी.एस.कांद्रा के खिलाफ मोर्चा खोला। छात्र नेताओं ने सिविल लाइन थाना पहुंचकर महर्षि विश्वविद्यालय मे व्याप्त अनियमितताओं के खिलाफ  शिकायत दर्ज कराया। साथ ही एफआईआर दर्ज किए जाने का दबाव भी बनाया।

NSUI जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह की अगुवाई में छात्र नेताओं ने महर्षि विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ सिविल लाइन थाना में शिकायत दर्ज कराया है। छात्र नेता रंजीत ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति टीपीएस कांद्रा का नियुक्ति के समय दर्शाये गए समस्त दस्तावेज और अनुभव प्रमाण पत्र कुटरचित हैं।  महर्षि विश्वविद्यालय में अपने अड़ियल रवैये का परिचय देते हुए कुलपति  मनमाने ढंग से भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे हैं।

पहले भी कुलपति के खिलाफ शिकायत राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री और कलेक्टर से किया गया है। राजभवन और कलेक्टर कार्यालय से जाँच कमेटी बनाकर इसका जाँच भी किया गया। जांच में पाया गया कि महर्षि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति फर्जी तरीके से हुई है। विश्वविद्यालय मे व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जा रहा है। कुलपति के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाए।

रंजीत सिंह ने बताया कि जब विश्वविद्यालय के सर्वोच्च पद के अधिकारी ही दस्तावेजों से खिलवाड करेंगे तो विश्वविद्यालय की स्थिति क्या होगी।  केवल शिक्षा के व्यापारीकरण के लिए महर्षि विश्वविद्यालय का संचालन किया जा रहा है। ऐसे में यहाँ अध्य्यनरत हजारों विधार्थियों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है। ऐसे फर्जी संस्थान का बिलासपुर तो क्या पूरे छत्तीसगढ़ में संचालन बेहद निंदनीय है।  ऐसे संस्थान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

 

Join Our WhatsApp Group Join Now

 इस दौरान छात्र नेताओं को सिविल लाइन थाना प्रभारी प्रदीप आर्या ने आश्वासन दिया कि छात्रहित में सकरात्मक कार्रवाई करेंगे। सिविल लाइन थाना पहुंचकर शिकायत करने वालों में NSUI जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह के अलावा प्रदेश सचिव लोकेश नायक, जिला उपाध्यक्ष सुमित शुक्ला, विपिन साहू, जिला महासचिव प्रवीण साहू, जिला महासचिव शुभम जायसवाल, जिला महासचिव शिवांश पाठक, जिला महासचिव लक्की सिंह ठाकुर, जिला महासचिव अपूर्व कंवर,जिला सचिव उमेश चंद्रवंशी, मयंक पांडेय,अंश बाजपेयी,पंकज निर्मलकर,तरुण समेत NSUI के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

close