2 अक्टूबर से आमरण अनशन….नागरिक सुरक्षा मंंच नेता का एलान….जोन कार्यालय के सामने जनता करेगी धरना प्रदर्शन

Editor
3 Min Read

बिलासपुर—-रेल प्रबंधन की मनमानी और झूठे वादों से जनता अब पूरी तरह से थक चुकी है। यात्री गाड़ियाँ के परिचालन को लगातार निरस्त किया जा रहा है। और जो गिनती कि गाड़ियाँ चल भी रही हैं…वह कितनी देर से आएंगी..इसकी गारंटी खुद रेलवे कर्मचारियों के पास भी नहीं है। आम नागरिकों और खासकर गरीबों का जीना मुश्किल हो गया है। बावजूद इसके रेलवे प्रशासन की तानाशाही खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। नागरिक संघर्ष मंच के नेता अमित तिवारी ने एलान किया कि रेलवे की तानाशाही के खिलाफ बिलासपुर की जनता के साथ 27 अक्टूबर से माग पूरी नहीं होने तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद भी रेलवे प्रबंधन अपनी आदतों से बाज नहीं आता है तो 2 अक्टबूर से आमरण अनशन  पर बैठूंगा। अमित तिवारी ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यदि बिलासपुर की जनता ने दबाव नहीं बनाया तो वह दूर नहीं जब जोन से यात्री गाड़ियों का ना केवल परिचालन बंद हो जाएगा। बल्कि ज़ोन का उपोयग सिर्फ कोयला लदान के लिये ही रह जाएगा।

 नागरिक सुरक्षा मंच के प्रमुख णित तिवारी ने बताया कि पिछले दिनों यानि 12 और 13 सितम्बर को रेल प्रशासन का घेराव किया गया। प्रशासन की तरफ से जल्द से जल्द रेल सेवा बहाली का आश्वासन दिया गया। बावजूद इसके एक बार फिर रेल प्रशासन ने अपना रंग दिखाया। और दर्जनों ट्रेन को एक बार फिर निरस्त कर दिया है। मतलब रेल प्रशासन अपनी तानाशाही से बाज नहीं आ रहा है।

अमित ने कहा कि अब निर्णायक लड़ाई का समय आ गया है।  रेल्वे की हठधर्मिता से आमजन रेल सुविधाओं से वंचित होते जा रहे हैं। 27 सितंबर से ज़ोनल मुख्यालय के सामने क्रमिक धरना प्रदर्शन किया जाएगा। आंदोलन में राजनीतिक दल , सामाजिक संगठन , व्यापारिक संगठन, श्रमिक संगठन , छात्र संगठन और आम नागरिक शिरकत करेंगे।

कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ज़िला अध्यक्ष दिलीप पाटिल, कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ अध्यक्ष हीरा यादव, दैनिक रेल यात्री संघ ने धरना आंदोलन को पूर्ण समर्थन दिया है। अमित तिवारी ने कहा कि यदि रेल प्रशासन की तरफ से बदहाल व्यवस्था को ठीक नहीं किया तो 2 अक्तूबर गांधी जयन्ती से जोन मुख्यालय के सामने आमरण अनशन किया जाएगा।

close