करीब 45 लाख गुटखा तम्बाकू बरामद…जीपीएण अन्तर्राज्यीय चेक पोस्ट पर SST टीम की कार्रवाई…माल GST विभाग के हवाले

Editor
2 Min Read

बिलासपुर—जीपीएम एसएसटी टीम ने देर रात बड़ी कार्रवाई कर गुटखा और तम्बाकू से भरे तीन ट्रक को जब्त किया है। छानबीन के दौरान  तीनो ट्रक से करीब 45 लाख का गुटखा और तम्बाकू बरामद हुआ है। एसएसटी की टीम ने गुटखा तम्बाकू से भरे तीन ट्रकों को जीएसटी के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि गुटखा तम्बाकू से भरा ट्रक दिल्ली से बेंगलुरू जा रहा था। लेकिन एसएसटी जीपीएम ने तीनो ट्रकों को धर दबोचा।

बीती रात्रि जीपीएम एसएसटी ने बड़ी कार्रवाई कर दिल्ली से बैंगलुरू कर्नाटक जा रहे तीन ट्कों को रोका है। छानबीन की दौरान तीनो ट्रक से गुटखा और तम्बाकू का जखीरा बरामद हुआ है। अन्दर से मिली खबर के अनुसार दरअसल तीनों ट्कों से गुटखा और तम्बाकू खपाने बिलासपुर लाया जा रहा था। लेकिन कबीर चबूतरा अन्तर्राज्यीय चेक पोस्ट पर जीपीएम टीम ने तीनों ट्रकों को रोक लिया।

छानबीन के दौरान तीन ट्रकों से एक ही कम्पनी का गुटखा और तम्बाखू भरा पाया गया। इसके अलावा एसएसटी ने तीनों ट्रकों को उचित कार्रवाई के बाद जीपीएम जीएसटी के हवाले कर दिया है।

जानकारी के अनुसार छानबीन के दौरान तीनों ट्रकों के माल का बिल तो पाया गया है। लेकिन ईवे बिल जनरेट नहीं होने के कारण तीनों ट्रकों को जीएसटी ने अपने कब्जे में ले लिया है। आशंका जाहिर की जा रही है कि तीनों ट्रक बैंगलुरू के नाम पर बिलासपुर या छत्तीसगढ़ में ही किसी प्रतिष्ठान के लिए गुटखा और तम्बाकू लेकर जा रहे थे।

बहरहाल जीएसटी टीम की तरफ से जानकारी  मिल रही है कि ईवे बिल जनरेट नहीं होने के कारण पकड़े गए सामानों पर लाखों रूपयों की पेनाल्टी लग सकती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close