ऐसे कर्मचारियों पर होगी सख्त कार्रवाई..जिला प्रशासन का आदेश…मतदाताओं को जागरूक करने निकली बाइक रैली

Editor

बिलासपुर—लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण के निर्देश में लगातार  मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में कोटा ब्लॉक में एसडीएम युगल किशोर उर्वशा की अगुवाई में बाईक रैली का आयोजन किया गया।स्थानीय लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताया गया। इधर एडिश्लल कलेक्टर कुरूवंशी ने आदेश जारी कर निर्देश दिया है कि प्रशिक्षण से वंचित कर्मचारी और अधिकारी 11 अप्रैल को आयोजित कार्यक्रम में शिरकरत प्रशिक्षण प्राप्त करें। अन्यथा सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

 शत प्रतिशत मतदान की दिशा में जागरूक करने कोटा एसडीएम युगल उर्वशा की अगुवाई में बाइल रैली निकाली गयी। रैली में शामिल कोटा ब्लॉक के सभी अधिकारी-कर्मचारी बड़ी संख्या में शामिल हुए। अधिकारियों और कर्मचारियों ने लोगों के बीच पहुंचकर मताधिकार के महत्व पर प्रकाश डाला।

एसडीएम ने मतदाताओं को संबोधित किया। उन्होने बताया कि एक-एक मत का लोकतंत्र में महत्व होता है। सभी पात्र व्यक्तियों को किसी सूरत में अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए।

एसडीएम श्री उर्वशा ने इस अवसर पर अधिकारियों-कर्मचारियों समेत क्षेत्र के मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन समेत अन्य निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से मताधिकार का उपयोग करने शपथ भी दिलाया।  ग्रामीण क्षेत्रों में मितानिनों और स्व सहायता समूह की दीदियों ने भी मतदान के लिए लोगों को जागरूक किया।

ऊर्वशा ने बताया कि मताधिकार को लेकर जागरूक करने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और दीदियां लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में रैली, दीवार लेखन, रंगोली के मामध्यम से लोगों को जागरूक कर रही हैं।

अनुपस्थित अधिकारियों प्रशिक्षण

एडीएम आरए कुरुवंशी ने बताया कि 9 अप्रैल से 11 अप्रैल तक जिला मुख्यालय के लाल बहादुर शास्त्री आत्मानंद विद्यालय में मतदान अधिकारियों का निर्वाचन प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। ऐसे जो अधिकारी पिछले दो दिनों में प्रशिक्षण में किसी कारण से अनुपस्थित रहे हैं, 11 अप्रैल को  प्रशिक्षण में सवेरे 11 बजे शामिल होंगे। अन्यथा सभी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

close