पेंशन नहीं मिलने से भीख मांग रहे ग्रामीण

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—मस्तूरी जनपद पंचायत धनियाडीह के ग्रामीणों ने नौ माह से पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की है। ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच और सचिव ने मिलीभगत कर पेंशन राशि को हड़प लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       सत्तर से अधिक संख्या में मस्तूरी जनपद पंचायत के धनियाडीह वासियों ने कलेक्टर से पेंशन दिलाने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच और सचिव 9 महीने से पेंशन के लिए आजकल टरका रहे हैं। हर बार बैंक में रूपए नहीं आने की बात करते हैं। विधायक प्रतिनिधि महेन्द्र कश्यप ने बताया कि पिछले नौ महीने से किसी भी हितग्राही को पेंशन नही मिला है।

                        गांव का सचिव 9 महीने से केवल एक ही जवाब देता है कि बैंक में रूपया नहीं आने से पेंशन का भुगतान नहीं हो रहा है। राशि आने के बाद ही भुगतान किया जाएगा। महेन्द्र कश्यप ने बताया कि ऐसा लगता है कि निराश्रितों की पेंशन को सचिव और सरपंच ने मिलकर बांट लिया है। इसलिए  मामले में जांच जरूरी है। महेन्द्र न बताया कि 9 महीनों से पेंशन नहीं मिलने से निराश्रित हितग्राहियों को भीख मांगकर गुजारा करना पड़ रहा है।

                             महेन्द्र के अनुसार 9 महीने पहले सभी को महीने के पहले सप्ताह में पेंशन मिल जाया करता था। जब से बैंक में लोगों का खाता खुला है एक बार भी पेंशन का भुगतान नही किया गया। कलेक्ट्रेट से शिकायत करने के बाद ग्रामीणों ने समाज कल्याण विभाग का भी घेराव किया। लेकिन अधिकारियों के नहीं होने से सभी को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

close