अलग-अलग जगहों पर हर महीने लगेंगी लोक अदालतें

Shri Mi

adalt_index_aprail_sundayनई दिल्ली।राष्ट्रीय विधि सेवा प्राधिकरण देशभर में अलग-अलग जगहों पर कर हर महीने की दूसरी शनिवार को लोक अदालत लगाएगी,सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि यह इंडिया लोक अदालत चेक बाउंस, वाहन, पेंशन, सेवा संबंधी मामलों और वैवाहिक विवादों सहित कई अन्य मामलों पर सुनवाई करेगी। उन्होंने बताया कि शनिवार को अपराह्न 2.0 बजे तक इन लोक अदालतों द्वारा देशभर में दो लाख से अधिक मामले निपटाए गए।लोक अदालत के बारे में विस्तार से बताते हुए एनएएलएसए के कार्यकारी चेयरमैन न्यायमूर्ति मिश्रा ने कहा कि यह सभी पक्षों के लिए लाभकारी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     उन्होंने कहा कि लोक अदालत के जरिए मामलों का निपटारा करते हुए सभी को पता होता है कि किसी से उसका अधिकार नहीं छीना जाएगा और किसी पक्ष को वही मिलेगा जिसका वह हकदार होगा।उन्होंने कहा कि लोक अदालतों के जरिए अदालतों में लंबित मामलों और ऐसे मामलों जिन पर मुकदमा शुरू नहीं हुआ है,दोनों का निपटारा किया जाएगा। विधिक जागरूकता को देश के नागरिकों के लिए हथियार के समान बताते हुए न्यायमूर्ति मिश्रा ने कहा कि जनता को अपने अधिकारों के बारे में पता होना चाहिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close