सिरगिटी पावर प्लाँट में ब्लास्ट ,दो कर्मचारी झुलसे , 300 मीटर पर थाने में कोई खबर नहीं

sirgiti psबिलासपुर । सिरगिटी इंडस्ट्रीयल एरिय़ा के एक पॉवर प्लांट में दोपहर के समय ब्लॉस्ट की खबर है। जिसमें कम्पनी के दो इलेक्ट्रीशियन गंभीर रूप से झुलस गए हैं। खबर यह भी है कि यह हादसा जिस जगह पर हुआ है, वह सिरगिटी थाना से महज 300 मीटर की दूरी पर है। लेकिन वहां इसकी कोई खबर नहीं दी गई और जख्मी इलेक्ट्रीशियन को इलाज के लिए कहां ले जाया गया है । इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

मिली जानकारी के मुताबिक सिरगिटी औद्योगिक प्रक्षेत्र में वंदना पॉवर प्लाँट है। शुक्रवार की दोपहर करीब साढ़े तीन से पौने चार बजे के बीच इस पॉवर प्लांट के कन्ट्रोल रूम में ब्लास्टिग हुई। धमाका इतना तेज था कि वहां काम कर रहे दो इलेक्ट्रीशियन बुरी तरह से झुलस गए। झुलझे हुए लोगों मे रजनीश सिंह ठाकुर और पी. एस. पुजारी के नाम बताए गए हैं।

यह प्लांट कर्मचारियों को दी जाने वाली सुरक्षा सुविधाओँ को लेकर पहले भी चर्चा में रहा है। इस बार भी हादसे के बाद कई तरह की चर्चाएँ सुनाई देने लगी हैं। जिसमें अहम् तो यही है कि जिस जगह यह हादसा हुआ है , वह सिरगिटी पुलिस थाना से सिर्फ 300 मीटर की दूरी पर है।लेकिन हादसे की कोई खबर थाने तक नहीं पहुंची। न ही एंबुलेंस का इंतजाम किया गया।  लोगों ने बताया कि पॉवर प्लाँट प्रबंधन हादसे में झुलसे कर्मचारियों को  एक काले रंग की बोलेरो गाड़ी में लेकर  रवाना हुए । उन्हे इलाज के लिए कहां भर्ती किया गया है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

पुलिस के कोई खबर नहीं

इस बारे में पूछने पर सिरगिटी के थानेदार राहुल तिवारी ने बताया कि पुलिस को इस हादसे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। लेकिन मिल रही सूचनाओँ के आधार पर पुलिस मामले को संज्ञान में ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *