नक्सलवाद कोरी बयान बाजी से खत्म नहीं होने वाला-कांग्रेस

Shri Mi
3 Min Read

congress- panjaरायपुर।छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे केन्द्रिय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या के खात्मे पर भाजपाई परंपरा के अनुसार लच्छे दार शब्दो का उपयोग कर बोली, गोली और विकास से नक्सल समस्या दूर करने की बात कही है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने केन्द्रिय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर के बयान पर पलटवार करते हुये कहा है कि राजधानी रायपुर में बैठ कर बस्तर मे व्याप्त नक्सली समस्या को केवल बयानबाजी कर समाप्त नहीं किया जा सकता।अच्छा होता देश के गृह राज्यमंत्री नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर का दौरा करते दंतेवाड़ा, बीजापुर, नारायणपुर में प्रेसवार्ता कर विचार व्यक्त करते जिससे उस दुर्गम क्षेत्रो पर तैनात जवानों का हौसला भी बढ़ता।पिछले महीने देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह का छत्तीसगढ़ दौरा था, और वे भी इसी तरह राजधानी में पुलिस विभाग के आला अधिकारियों की बैठक लेकर बयानबाजी कर चलते चले, आखिर ऐसा कौन सा डर है जो देश की सुरक्षा के जिम्मेदार मंत्री नक्सल प्रभावित क्षेत्रो में जाना नहीं चाहते है या उन्हें अपनी ही सरकार की सुरक्षा व्यवस्था पर भरोसा नहीं रहा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                             प्रदेश की कमान रमन सिंह के हाथों में पिछले 14 वर्षो से है और इन 14 वर्षो में 11 सौ से अधिक जवानो की मौत, हजारो ग्रामीण आदिवासियों की हत्या की गई है और सरकार ने सिर्फ और सिर्फ नक्सली उन्नमूलन के नाम पर करोड़ो रू. के भ्रष्टाचार में डूबी रही। सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य सुविधाओं के आभाव में जीवन व्यापन को मजबूर बस्तर वासियों से लेकर सुरक्षा के लिये तैनात 50 हजार से अधिक जवानो को खामियाजा भुगतना पड़ता है। दुःख की बात है कि विभिन्न प्रदेशो से आये सुरक्षा बल के जवानो को यह सरकार मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति भी नहीं कर पायी, जिससे जवानो के स्वास्थ्य पर सीधा असर दिखाई पड़ता है, डेंगू, मलेरिया जैसी विभिन्न बिमारियों से एवं लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के चलते जवानो को अपने जान से हाथ धोना पड़ता है।
cfa_index_1_jpg

                                             तिवारी ने कहा कि, केन्द्रिय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर जी में बस्तर के आदिवासी जनता और सुरक्षा में तैनात जवानो के प्रति संवेदना हो तो अपनी नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार करते हुये, प्रदेश की भाजपा शासित मुख्यमंत्री रमन सिंह को निर्देशित करे की वे नक्सल समस्या को दूर करने निर्णनायक कदम उठाये तथा आम आदिवासियों के हितो का ध्यान रखते हुये योजनाओं का लाभ पहुंचाये, अधिकारो की स्वतंत्रता प्रदान करने को निर्देंशत करे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close