अब नई डेडलाइनः26 जनवरी तक पूरा हो जाएगा सड़कों का काम,कलेक्टर ने कहा दिन-रात काम करें

Chief Editor
3 Min Read

cfa_index_1_jpgc_bspबिलासपुर।कलेक्टर  पी दयानंद ने बुधवार को  शहर में बन रही सड़कों का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले वे तारबाहर चौक से गांधी चैक तक पीडब्लूडी द्वारा बनाई जा रही सड़क पर पहुंचे। वहां मौजूद अधिकारियों से उन्होंने सड़क निर्माण को हर हालत में 26 जनवरी तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि भले ही दिन-रात काम करना पड़े ,लेकिन 26 जनवरी तक सड़क निर्माण कार्य पूरा हो जाना चाहिये। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि सड़क निर्माण होने तक ट्रैफिक को डायवर्ट करें। उन्होंने पीडब्लूडी को सड़क निर्माण के दौरान फूटी पाईप लाईन को पीएचई के सहयोग से 24 घंटे के अंदर ठीक कराने के निर्देश दिये। श्री दयानंद ने वहां उड़ रही धूल से नागरिकों को हो रही परेशानी को देखते हुये निगम अधिकारियों को दिन में तीन बार पानी छिड़काव के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि दोनों तरफ नाली में जमा कचड़े को तुरंत साफ कराने के साथ ही निगम से सड़क और नाली का नक्शा प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर ने पीडब्लूडी अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी हालत में सड़क की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जायेगा, इसलिये गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। इसके बाद कलेक्टर गुरुनानक चौक से लालखदान तक बन रही सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे। उनके पूछने पर बताया गया कि सड़क का निर्माण कार्य जून तक पूरा करा लिया जायेगा।

कलेक्टर  ने निर्देश दिये कि मई तक सड़क निर्माण कार्य पूरा होना चाहिये। उल्लेखनीय है कि तारबाहर चौक से गांधी चौक तक क 1.1 किमी लंबी और 16 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य सवा चार करोड़ रूपये की लागत से होना है। जिसके दोनों तरफ नाली का निर्माण कार्य भी कराया जाना है। वहीं गुरुनानक चौक से लालखदान तक 1 किमी लंबी और 15 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण 8 करोड़ की लागत से किया जाना है। जिसमें तीन पुलियों और दोनों तरफ नालियों का भी निर्माण किया जाना है। इस अवसर पर पीडब्लूडी के ईई  महादेव प्रसाद, निगम कमिश्नर  सौमिल रंजन चैबे, ट्रैफिक सीएसपी  आर के बघेल उपस्थित रहे।

close