दो लाख के कबाड़ के साथ कबाड़ी गिरफ्तार

1/14/2001 7:43 PMबिलासपुर…. शहर विभिन्न क्षेत्रो मे लगातार चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर गिरोह का सिविल लाइन पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए तीन चोर और एक खरीददार को गिरफ्तार किया है। सिविल लाइन पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ युवक चोरी का सामान बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने उन युवकों का काफी देर तक पीछा किया। युवक जब कबाड़ी दुकान से बाहर निकले तो पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उन्होंने राजेन्द्र नगर स्थित हरिभूमि कार्यालय,उस्लापुर स्थित बजरंग सेल्स समेत नगर के अन्य दुकानों से नल की टोटियां,रांगा,ताबें के तार और प्लेट चोरी की है। पकड़े गए आरोपी राज ऊर्फ बड़े सिदार जरहाभाटा,राजू बघेल.जरहाभाटा, मुकेश कुमार डाहिरे सतनाम नगर अमेरी, के रहने वाले हैं।

                   पुलिस ने चोरी के सामान खरीदने के जुर्म में संतूलाल बंजारे ऊर्फ संतू कबाड़ी को भी हिरासत में लिया है। जिसके पास से लगभग दो लाख का सामान पुलिस ने बरामद किए हैं। मालूम हो कि संतू कबाड़ी पर पहले भी चोरी का सामान खरिदने के मामले दर्ज हैं। जिन पर उसकी गिरफ्तारी भी हुई। बावजूद इसके संतू कबाड़ी का हर बार न्यायालय से बरी हो जाना पुलिस जांच की लापरवाही को उजागर करती है। पुलिस आरोपी को चोरी के सामान सहित न्यायालय में पेश करती है पर्याप्त प्रमाण होने के बाद भी संतू कबाड़ी को गुनाहों की सजा अब तक क्यों नहीं मिली यह समझ से परे है।

                          सिविल लाइन पुलिस ने पूर्व सीएसपी मधुलिका सिंह के कार्यकाल में भी संतू कबाड़ी के दुकान में दबिश देकर पीडब्लूडी विभाग के सूचना बोर्ड भारी मात्रा में जब्त किये थे। सिविल लाइन पुलिस ने इस बार भी चोरी के नल और उपयोग में लाए जाने वाले सामानों को बरामद किया है। क्या इस बार सिविल लाइन पुलिस संतू कबाड़ी को लंबी सजा दिला पाएगी या फिर पुलिसिया साठगांठ ही सामने आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *