रेलवे मजदूर कामगार भरेंगे हुंकार..एक मई को विशेष आयोजन…श्रमिक हितों पर होगी चर्चा

बिलासपुर— मजदूर दिवस मतलब एक मई। मजदूरों के चिंतन मनन और हितों के बात करने का दिन। मंगलवार को स्थानीय गुजराती समाज भवन टिकरापारा बिलासपुर में सुबह 11 दोपहर 1.00 बजे के बीच रेलवे रेलवे मालगोदाम मजदूर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस दौरान मजदूरों के स्वनामधन्य नेता भी मौजूद रहेंगे।

                  जानकारी देते हुए संस्था अध्यक्ष शत्रुहन रात्रे ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिलासपुर सांसद लखनलाल साहू मौजूद रहेंगे। इसके अलावा कार्यक्रम की अध्यक्षता यूनियन के संरक्षक अभय नारायण राय, अति विशिष्ट अतिथि के रूप में छ.ग.चेम्बर आॅफ कामर्स के सचिव और  सामाजिक कार्यकर्ता बेनी गुप्ता, महापौर किशोर राय, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अटल श्रीवास्तव उपस्थित रहेंगे।

                  सम्मेलन में असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की वर्तमान स्थिति पर चर्चा होगी। चर्चा में प्रमुख वक्ता के रूप में वरिष्ठ पत्रकार रूद्र अवस्थी, विश्वेश ठाकरे, उच्च न्यायालय के अधिवक्ता हर्षवर्धन अग्रवाल आमंत्रित होंगे।  अन्य आमंत्रित सदस्य शेख गफ्फार, महेश दुबे, मनोज बघेल, प्रशांत सिंह, राम सिंह यादव, मायादास मानिकपुरी, तेजिन्दर सिंह बाली भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

                                          यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि रेलवे गुड्स शेड में पूरे जोन क्षेत्र के 2000 हमाल मालगोदामों में काम करते हैं।  रेलवे में सफाई, कोचिंग डिपो, वाटरिंग स्टाॅफ के रूप में हजारों की संख्या में ठेकेदारी मजदूर भी कार्यरत हैं। मजदूरों की वर्तमान स्थिति को लेकर सम्मेलन में चर्चा होगी। केन्द्रीय श्रम अधिनियम लागू कर सभी मजदूरों को मौलिक सुविधा प्रदान करने पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।

                           कार्यक्रम को सफल बनाने दोनों संघों के पदाधिकारियों ने आयोजन समिति का गठन किया है। उबारन कुर्रे और गोपाल ठक्कर को आयोजन समिति का प्रमुख बनाया गया है। बैठक में तेजिंदर सिंह बाली, राम सिंह यादव, विनोद रात्रे, टोपूलाल, रामकुमार धुरी, सतनाम सिंह गांधी, राजेश कैवर्त समेत अन्य लोग भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *