शिक्षाकर्मी प्रदेश भर में कर रहे 26 मई के संविलयन सभा की तैयारी,हजारों लोग होंगे शामिल

छुरिया-शिक्षाकर्मियों की चिर परिचित माँग “संविलियन”को लेकर छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मियों में आक्रोश व्याप्त है। वे समय समय पर सरकार से अपनी एक सूत्रीय माँग “संविलियन” का मुद्दा उठाते रहे है। विगत 20 नवंबर 2017 में चले 15 दिवसीय हड़ताल के बाद गठित हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट का पाँच माह के बाद भी नहीं आने से शिक्षाकर्मी आक्रोशित है। प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा जी व जिला अध्यक्ष गोपी वर्मा के दिशानिर्देशानुसार शिक्षाकर्मी अपनी एक सूत्रीय माँग “संविलियन” को लेकर मुहिम चलाते आ रहे है, इसी तारतम्य में उनकी एक मुहिम “विधानसभा मिशन संविलियन” कार्यक्रम का आयोजन खुज्जी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत छुरिया विकासखंड में प्रान्त व जिला संगठन के निर्देशानुसार 26 मई 2018 को कार्यक्रम का आयोजन किया गया जायेगा। जिसमें खुज्जी विधानसभा अंतर्गत छुरिया विकास खंड के सभी शिक्षाकर्मी छुरिया के नया बस स्टैंड में सुबह 10 बजे शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में शिक्षाकर्मियों के बीच उनकी  *एक सूत्रीय माँग “संविलियन”* को लेकर गहन चर्चा होगी जिसमें परिवार के सदस्य सहित सभी मित्रों को भी शामिल कर संविलियन के संबंध में चर्चा की जाएगी।
ब्लॉक सरंक्षक व छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय संघ के जिला प्रवक्ता दिनेश कुरेटी* ने बताया कि उनकी अगली मुहिम “विधानसभा संकल्प सभा” का आयोजन आगामी 26 मई को पूरे प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ किया जायेगा। तथा संविलियन चाय चर्चा को आगे बढ़ाते हुए 26 मई 2018 के इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक जुड़कर मुहिम को आगे बढ़ाने की बात कही और कहा भी की अभी नही तो कभी नही।ये संविलियन के लड़ाई है ,स्वयं और परिवार के बेहतर भविष्य के लिए लड़ाई है, इसे हर हाल में जीतकर अपने लक्ष्य प्राप्ति करने की बात कही।
बैठक में उपस्थित शिक्षक पं.न./नि. मोर्चा के ब्लॉक संचालक संदीप साहू ने  कहा कि ” 26 मई को जिला स्तर पर व्यापक रूप से संविलियन संकल्प सभा का आयोजन किया जायेगा। हम सभी शिक्षक पंचायत संवर्ग माननीय मुख्यमंत्री जी से एक स्वर से माँग करते है, कि आप जल्द से जल्द संविलियन की घोषणा करें, अन्यथा 26 मई 2018 को होने वाली विधानसभावार संविलियन संकल्प सभा होगी, उसमें निश्चित रूप से हजारों शिक्षाकर्मी यहाँ उपस्थित होंगे और प्रदेश सरकार की गलत नीति जिससे आज समस्त शिक्षाकर्मी प्रताड़ित हो रहे है, इसका विरोध दर्ज करायेंगे।तथा संकुल अध्यक्ष,व ब्लॉक कार्यकारिणी के समस्त सदस्यों के साथ-साथ सभी शिक्षक पंचायत संवर्गो से इस अभियान में जुड़कर सफल बनाने की अपील की।
छुरिया विकासखंड के शिक्षक पं.न./नि. मोर्चा के ब्लॉक सरंक्षक देवेंद्र साहू ने कहा कि, “आगामी 26 मई को अपने  परिवार के सदस्यों एवं अपने मित्रों को अधिक से अधिक इस संकल्प सभा में शामिल कर कार्यक्रम को सफल बनाये।” हम सभी अपने अपने विकासखंड से सभी साथियों को व्यापक एवं पूर्ण रूप से लाना सुनिश्चित करें, ताकि यह हमारी एक सूत्रीय माँग ‘संविलियन’ को लेकर अंतिम लड़ाई हो।आज के “इस बैठक में शिक्षक पं.न./नि. मोर्चा के जिला प्रवक्ता दिनेश कुरेटी,जिला मीडिया प्रभारी व ब्लॉक सरंक्षक देवेंद्र साहू, जिला पदाधिकारी ईश्वर मंडावी,ललित ठाकुर,राजेश ठाकुर,उत्तम गौतम टंडन,ढाल सिंह साहूरोशन ठाकुर दुलार सिंह साहू नवल सिंह साहू कुंभकरण जनार्दन कमल देवांगनज्ञानचंद साहू महिला प्रतिनिधिमनजीत कौर भाटिया वर्षा पाठक,आशा ताम्रकार,सविता उइके ,जानकी साहू,बबीता साकरे सहित
ब्लॉक अध्यक्ष संदीप साहू, ब्लॉक सचिव विकास दामले,चेतन दुबे एवं संगठन के समस्त शिक्षाकर्मियों ने उपस्थिति की अपील की।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...