IGNOU Admission:इग्नू मे UG और PG कोर्सों में ये है एडमिशन की अंतिम तारीख,जल्द करे एप्लाई

नई दिल्ली-IGNOU Admission 2018: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने जुलाई 2018 में विभिन्न पाठ्यक्रमों में जुलाई सत्र में प्रवेश के लिए अंतिम तारीख को बढ़ा दिया था. इग्नू ने अधिकांश यूजी और पीजी पाठ्यक्रम के लिए 31 जुलाई 2018 तक अंतिम तिथि बढ़ा दी थी. अब इसमें दो दिन बाकी है. इच्छुक उम्मीदवार किसी भी यूजी या पीजी पाठ्यक्रम में प्रवेश 31 जुलाई तक ले सकते हैं.इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय को डिग्री, डिप्लोमा और पीजी पाठ्यक्रम के जुलाई सत्र के प्रवेश के लिए बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त हुए हैं. भारत के सबसे बड़े ओपन नेशनल यूनिवर्सिटी में से एक बार फिर से 01 दिसंबर 2018 को प्रवेश प्रक्रिया खोल देगा. लेकिन इग्नू जुलाई सत्र 2018 के प्रवेश के बारे में जानकारी यहां जानें.

इग्नू जुलाई सत्र प्रवेश 2018 की प्रक्रिया 31 जुलाई को बंद होगी
इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने हाल ही में जुलाई प्रवेश 2018 के लिए अंतिम तिथि का विस्तार करने की घोषणा की थी. अब यह भी खत्म होने वाली है और यदि इच्छुक छात्रों ने पंजीकरण नहीं किया है तो कर लें. अन्यथा. उन्हें दिसंबर 2018 प्रवेश प्रक्रिया के लिए इंतजार करना होगा. इससे पहले इग्नू ने 15 जुलाई 2018 को समाप्त होने वाली प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तिथि को बढ़ाने की घोषणा की थी. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने छात्रों के लिए कई नए अल्पकालिक पाठ्यक्रम भी पेश किए हैं.

इग्नू जुलाई सत्र 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन और प्रवेश प्रक्रिया
उम्मीदवार जो 2018 के लिए किसी भी यूजी या पीजी पाठ्यक्रम के लिए इग्नू में प्रवेश में रुचि रखते हैं. ऑनलाइन आवेदन के लिए कुछ सरल कदमों का पालन कर सकते हैं. सबसे पहले छात्र को आधिकारिक वेबसाइट onlineadmission.ignou.ac.in को खोलना है. फिर अपने आप को रजिसटर्ड करें या पहले पंजीकृत है तो बस लॉगिन आईडी और पासवर्ड भरें और फिर जुलाई सत्र 2018 के लिए वांछित पाठ्यक्रम के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *