कांग्रेस से टिकट की दावेदारी कर रहे सागर सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लिया नामांकन फॉर्म

Chief Editor
2 Min Read
लोरमी  ( योगेश मौर्य ) । लोरमी विधानसभा में कांग्रेस पार्टी से शत्रुहन लाल चंद्राकर को  विधायक प्रत्याशी बनाये जाने के बाद जमकर विरोध का दौर शुरू हो गया है, । वही इसमें कोई और नही बल्कि खुद कांग्रेस के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता ही इसका खुलकर विरोध कर रहे हैं। एक दिन पहले ही टिकट वितरण के बाद 2500 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सामुहिक रूप से इस्तीफा दिया था  । जिसको लेकर विरोध स्वरूप कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया में पोस्ट करते हुए लिखा है कि “लोरमी विधानसभा से अब कांग्रेस पूरी तरह खत्म,सारे कार्यकर्ता निकल पड़े सागर की ओर”  ……।
  वही समर्थकों की मांग के बाद अब लोरमी विधानसभा में कांग्रेस से जिताऊ और प्रबल दावेदार रहे सागर सिंह आज मुंगेली निर्वाचन कार्यालय पहुँच कर विधायक प्रत्याशी बनने नामांकन फार्म खरीद कर सबको चौका दिया है ।  जिसके बाद से लोरमी विधानसभा में  सियासत गरमा गई है। लोगों का मानना है कि  दोनो ही राजनीतिक पार्टियों को पता है की लोरमी विधनसभा में सागर की अच्छी पकड़ है  । उनके गांव – गांव में समर्थक हैं ।  कांग्रेस से टिकिट नही मिलने के बाद से ही उनके घर पर उनके समर्थकों का अपने नेता से मिलने तांता लगा हुआ है ।  बड़ी संख्या में रोज उनके समर्थक सागर सिंह से मिलने पहुँच रहे है और उन्हें चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित कर रहे है।
फिलहाल इसको लेकर कांग्रेस नेता सागर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा आने वाले दिनों में समर्थकों और आम नागरिकों के सहयोग से पूरी ताकत के साथ लोरमी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे  । लेकिन उन्होंने अभी तक यह स्पष्ट नही किया है कि वे किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे। फिलहाल सागर सिंह के द्वारा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन लेने से यह स्पष्ट हो गया है कि इस बार के चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल के समीकरण को बिगाड़ने की तैयारी कर रखी है।
close