Chhattisgarh First Phase election:इन सीटों पर 2 घंटे पहले ही बंद हो जाएगी वोटिंग

Shri Mi
2 Min Read

Chhattisgarh First Phase Election, Timing For Voting, Assembly Election 2018, Chhattisgarh Election, Naxal, Bastar, Rajnandgaov,रायपुर-छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली पहले चरण के विधानसभा चुनाव में व्‍यवधान डालने की हर कोशिश में हैं. चाहे वह लोगों को वोट देने पर जान से मारने की धमकी देना हो या बहिष्कार का बैनर लगाना. इससे पहले नक्‍सली दो बड़े हमले करके नौ लोगों की जान ले चुके हैं. चुनाव आयोग के सामने सबसे बड़ी चुनौती शंतिपूर्ण मतदान कराने की होगी. इसके लिए करीब 45 हजार जवान तैनात किए गए हैं.

Join Our WhatsApp Group Join Now

कल यानी 12 नवंबर को होने वाले पहले चरण के चुनाव में कुल 190 उम्‍मीदवार मैदान में हैं.  कुल 4,336 मतदानकेंद्र बनाए गए हैं. इनमें से करीब 1300 मतदानकेंद्र अतिसंवेदनशील हैं. नक्‍सल प्रभावित 18 सीटों पर कल होने वाले मतदान के लिए चुनाव आयोग ने समय में भी बदलाव किया है. 10 सीटों पर सुबह 7 से 3 बजे तक वोटिंग होगी और बाकी सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे.

10 सीटों पर सुबह 7 से 3 बजे तक वोटिंग
सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, केशकाल, भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, कोंडागांव,मोहलामानपुर, कांकेर

2013 के विधानसभा चुनाव में जमकर हुई थी वोटिंग
छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित18 सीटों की जिनपर 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. साल 2013 के चुनाव में इन सीटों पर बंपर वोटिंग हुई थी. लोगों की उंगलियां ईवीएम के बटन पर इतनी दबीं कि नक्‍सली एके-47 के ट्रिगर पर उंगलियां रखना भूल गए. इस साल बीजापुर को छोड़कर औसतन 80 प्रतिशत वोटिंग हुई.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close