जगदलपुर: कांग्रेस ने लगाया EVM में छेड़छाड़ का आरोप, लैपटॉप लेकर स्ट्रांग रूम में घुसे युवकों से पुलिस कर रही पूछताछ

जगदलपुर।छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव सम्पन्न हो चुके है और 11 दिसम्बर को नतीजे आने वाले है।राजनीतिक दलों द्वारा काउंटिंग को लेकर सतर्कता है।कई क्षेत्रो में ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप लग रहे हैं।गुरुवार शाम को जगदलपुर स्ट्रांग रूम में दो युवकों के प्रवेश करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि दोनों ही युवकों के पास से लैपटॉप बरामद किया गया है। कांग्रेस नेता और जगदलपुर प्रत्याशी रेखचन्द जैन ने भाजपा पर ईवीएम मशीन को हैक करवाने का आरोप लगाया है।फिलहाल दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।बता दे कि जगदलपुर के महिला पॉलिटेक्निक स्थित स्ट्रांग रूम में दो युवक घुस आए। युवकों को स्ट्रांग रूम में देखते ही लोगों ने पुलिस को जानकारी दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान दोनों युवकों ने रिलायंस जियो का कर्मचारी बताया है।

वही धमतरी,रायपुर,बेमेतरा और अब बस्तर में स्ट्रांग रूम के विथ लैपटॉप ब्रीच की घटना पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि धमतरी, रायपुर,बेमेतरा के बाद अब बस्तर की यह घटना स्पष्ट रूप से प्रदेश में कांग्रेस के द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया की निष्पक्षता को लेकर व्यक्त की जा रही चिंताओं के सही होने का जीता जागता सबूत है।

तीन तीन बार स्ट्रांग रूम में लैपटॉप घुसने की कोशिश सीधे-सीधे ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ की बदनियती से की जा रही साजिश का जीताजागता सबूत है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में बार बार इस तरह की घटनायें होने पर कहा है कि अब समय आ गया है कि निष्पक्ष निर्वाचन सुनिश्चित करने के लिए छत्तीसगढ़ में और गंभीरता से आवश्यक कदम उठाए जाए।

आज की बस्तर की घटना कांग्रेस द्वारा उच्च न्यायालय में याचिका लगाने की आवश्यकता और स्थिति की गंभीरता को उजागर करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *