जिला प्रशासन के सख्त निर्देश के बाद भी समिति प्रबंध की लापरवाही उजागर,नायब तहसीलदार ने किया तौल काटा जप्त

Shri Mi
1 Min Read
रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी )।जिले के धान उपार्जन केंद्र त्रिकुंडा समिति में ग्राम बानापती केे कृषक रतन पिता श्रीनाथ ने धान विक्रय करने आ रहा था और साथ में तौल के लिए अपने साथ एक इलेक्ट्रॉनिक मशीन भी रखे हुए था। कलेक्टर हीरालाल नायक के निर्देश पर समिती जांच के लिए नायब तहसीलदार पंचराम सलामे अपने अमले के साथ निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। जब उन्होंने किसान से पूछा तो उसने कहा कि
इन समिति में तो लोग अक्सर अपना तौल मशीन लेकर आते हैं,पिछले वर्ष भी किसान अपना-अपना तोल मशीन  लेकर आते थे उक्त इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीन को मौके पर ही नायब तहसीलदार द्वारा जप्त कर लिया गया।
गौरतलब है कि उप समिति में व्याप्त अव्यवस्था का आलम ये था कि लोग स्वयं का तौल मशीन लाकर मनमाने तरीके से धान बिना किसी रोक टोक के तौलते थे।
वर्तमान उपार्जन सीजन में समिति प्रबन्धक त्रिकुंडा को सख्त हिदायत के बाद भी इस तरह की घटना प्रकाश में आने के बाद पुनरावृत्ति न होने तथा समितियों में शासन के नियमानुसार तय मापदंडों का पालन करते हुए धान खरीदी की कार्यवाही करने हेतु पुनःनिर्देशित किया गया।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close