सरगुजा प्रीमियर लीग 2019 पर मणीपुर मूवर्स का हुआ कब्जा,आईजी हिमांशु गुप्ता ने सायबर अपराधों के प्रति लोगों को किया जागरूक

Shri Mi
4 Min Read
रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)सामुदायिक पुलिसिंग के अंतर्गत सरगुजा प्रीमियर लीग 2019 टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत् पुलिस लाईन ग्राउण्ड अम्बिकापुर में आज दिनांक 02.02.2019 को प्रतियोगिता का फाईनल मैच अम्बिकापुर एवेन्जर्स तथा मणीपुर मूवर्स के मध्य खेला गया।मणीपुर मूवर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, जिसमें लक्ष्मी के 31 तथा धनेश्वर के 28 रन की बदौलत मणीपुर मूवर्स की टीम ने निर्धारित 16 ओव्हर में 112 का स्कोर खड़ा किया। जिसका पीछा करते हुये अम्बिकापुर अवेन्जर्स की शुरूआत अच्छी रही,लेकिन 44 रन पर संकल्प वर्मा का विकेट गिरते ही अम्बिकापुर एवेजर्न्स के बल्लेबाज 13 वें ओव्हर में 84 रन पर आलआउट हो गये। इस प्रकार मण्ीापुर मूवर्स ने 28 रन से फाइनल मैच जीत कर सरगुजा प्रीमियर लीग 2019 के कप पर कब्जा कर लिया। मणीपुर मूवर्स की ओर से राजू उर्फ टेनिस ने अपने 03 ओव्हर में 08 रनकर देकर 03 महत्पूवर्ण विकेट लिये। अम्बिकापुर एवेन्सर्ज की ओर से प्रकाश शर्मा ने 30 तथा संकल्प वर्मा ने 21 रन बनाये,पर ये अपने टीम को जीत नहीं दिला पाये।  
फाईनल मैच के मैन ऑफ द मैच राजू उर्फ टेनिस रहे। मैन ऑफ दी सीरीज का खिताब अम्बिकापुर एवेन्जर्स के प्रकाश शर्मा रहे,जिन्होंने पूरी प्रतियोगिता में 138 रन बनाये। बेस्ट बॉलर का खिताब मणीपुर मूवर्स के दक्ष को मिला,जिन्होंने प्रतियोगिता में 09 विकेट लिये। बेस्ट बेट्समैन का खिताब अम्बिकापुर को एवेन्जर्स के मोंटी सिंह को दिया गया। बेस्ट फिल्डर का खिताब मणीपुर मूवर्स के राजू उर्फ टेनिस को दिया गया।
मैनपाट मास्टर्स के खिलाड़ी गोल्डी को सेमी फाईनल मैच में 05 विकेट लेने पर विशेष ईनाम दिया गया। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि हिमांशु गुप्ता पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज ने सामुदायिक पुलिसिंग के तहत् किये गये इस आयोजन की प्रशंसा करते हुये,आम जनता को सायबर अपराधों के प्रति जागरूक रहने की समझाईश दी गई,इस दौरान फर्जी कॉल से संबंधित एक ऑडियो क्लिप सभी खिलाड़ियों/दर्शकों को सुनाया गया। मैच में विशिष्ट अतिथि डॉ.अजय तिर्की महापौर नगर निगम द्वारा आयोजन की सराहना की। पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार आम जनता से यातायात नियमों का पालन करने,सायबर अपराधों से बचने का आग्रह किया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा किसी भी अंजान कॉल अथवा मैसेज के जरिये होने वाले फ्रॉड के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इस प्रतियोगिता के जरिये आम जनता को सायबर अपराध/ठगी/यातायात जागरूकता के बारे में जानकारी दी गई, ताकि आम जनता के जन तथा धन सुरक्षित रहे। शफी अहमद सभापति नगर निगम अम्बिकापुर द्वारा प्रतियोगिता के आयोजन के उद्देश्यों के प्रति आम जनता को जागृत करने हेतु सरगुजा पुलिस की प्रशंसा की । मंचासीन अतिथियों में बालकृष्ण पाठक,अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी,अजय अग्रवाल उप सभापति नगर निगम,हरविन्दर सिंह पार्षद,सोमेन्द्र प्रताप सिंह,अध्यक्ष जिला क्रिकेट संघ सरगुजा, शैलेष सिंह द्वारा संबोधित किया गया।
मैच के दौरान रामकृष्ण साहू,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरगुजा,आर.एन.यादव नगर पुलिस अधीक्षक अम्बिकापुर,मुकेश जोशी,रक्षित निरीक्षक,विनय सिंह बघेल, विनीत कुमार दूबे,अभय कुमार सिंह, अभय कुमार तिवारी तथा पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी गण तथा आमजन उपस्थित रहे। निर्णायक की भूमिका में श्रीनिवास राव तथा मनीष बड़ा रहे। मैच में कुंदन पाण्डेय,अभय तिवारी,संतोष सिंह तथा प्रकाश सिंह द्वारा कंमेट्री की गई।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close