Chhattisgarh-कृषि मेले के नाम पर करोड़ों खर्च की होगी जांच,विधानसभा में रविन्द्र चौबे ने की घोषणा

Shri Mi
3 Min Read

Chhattisgarh Assembly,ts singhdeo,news,raipur,raman singh,chhattisgarhरायपुर।गुरुवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में कृषि मेले के नाम पर हुए करोड़ों रुपये खर्च के मामले में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने जांच की घोषणा की है।कृषि मंत्री ने विधायक दलेश्वर साहू के सवाल के जवाब में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने जांच की ये घोषणा की। मंत्री रविंद्र चौबे ने विधानसभा में कहा कि वो अपने संचालक को निर्देशित करेंगे कि इस मामले की जांच करें।दरअसल दलेश्वर साहू ने पूछा था कि रायपुर में हुए कृषि मेले में रोटरी क्लब को क्यों साझीदार बनाया गया और उसके एवज में उसे 52 लाख रुपये का भुगतान क्यों किया। उन्होंने पूछा था कि जब राज्य के पास सक्षम एजेंसियां थी, तो फिर रोटरी क्लब को साझीदार बनाने और उन्हें इतनी बड़ी राशि भुगतान करने के पीछे क्या उद्देश्य था।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिसके जवाब में मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि मेले में नोडल एजेंसी मंडी बोर्ड को बनाया गया था, अब किस आधार पर रोटरी क्लब को जोड़ा गया और भुगतान किस तरह से किया गया, इस पर अगर सदस्य की मांग है तो वो अपने संचालक को निर्देशित करेंगे कि वो इस की जांच करें।

इस सवाल के जवाब के बाद देश का प्रसिद्ध भैंसा “युवराज” का जिक्र भी सदन में खूब हुआ। इस दौरान हंसी मजाक का भी हुआ। दलेश्वर साहू ने पूछा कि 4 लाख खर्च कर सांड लाया गया, और उसे केला,मोसमी खिलाने में कितना खर्च किया गया, इसकी जानकारी मांगी।

पढे-न्यायधानी में हवाई सेवा क्यों नहीं?अटल श्रीवास्तव बोले-केंद्र सरकार और सांसद की उदासीनता का खामियाजा भुगत रहे बिलासपुर वासी

जवाब में मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि 5 लाख खर्च कर “युवराज” को लाया गया।फिर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने मुस्कुराते हुए पूछा- क्यों लाया गया था ? … किस काम के लिए लाया गया था….दिखाने के लिए लाया गया था..क्यों लाया गया था।

जिसके तुरंत बाद जेसीसीजे के धरमजीत सिंह ने भी पूछा, वो 7-8 लाख खर्च कर जो सांड आया था, वो क्यों आया था…उसने क्या असर दिखाया।फिर अजय चंद्राकर ने उठकर कहा-वो सांड नहीं था,भैंसा था।सुनते ही पूरे सदन में हंसी छूट गयी।

धरमजीत सिंह ने कहा कि उस भैसा को एक बार फिर विधानसभा में भी लाया जाये और हम सबको दिखाया जाये।और उसे मेले में जो लाने का आर्डर, अधिकारी ने किया है- उसको लाने का आर्डर क्यों किया… उसका नागरिक अभिनंदन भी यही कर दो।

जिसपर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि इतने महंगे भैसे को यहां लाने की जरूरत नहीं है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close