नौकरी के लिए फ्लिपकार्ट भारतीय युवाओं की पहली पसंद, दसवें नंबर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज

Walmart, Online Market, Flipkart Walmart Deal, Flipkart, Amazon,नई दिल्ली-हर भारतीय नौजवान का सपना एक बड़ी कंपनी में काम करने का होता है. देश में इस समय वो कौन-कौन सी बड़ी कंपनियां है जहां भारतीय युवा नौकरी की चाहत रखता है.लिंक्डइन (LinkedIn) ने 2019 के लिए टॉप 25 कंपनियों की एक सूची जारी की है, जो कि नौकरी के लिए सबसे पसंदीदा जगह है. लिंक्डइन की सूची में देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज को दसवां स्थान मिला है, जबकि पहले नंबर पर वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट काबिज है

लिंक्डइन का कहना है कि हमने इस सूची को बनाने के लिए चार महत्वपूर्ण पहलुओं कंपनी के प्रति लगाव, कंपनी के प्रति जुड़ाव, जॉब डिमांड और कर्मचारी को रोकने की क्षमता को शामिल किया है. हालांकि लिंक्डइन ने इस सूची में लिंक्डइन और मूल कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को शामिल नहीं किया है. सूची के मुताबिक 25 बड़ी कंपनियां कौन-कौन सी है आइये इसपर नज़र डाल लेते हैं.

पहले नबंर पर फ्लिपकार्ट 
टॉप 25 कंपनियों की सूची में पहले नंबर पर वालमार्ट के स्वामित्व वाली ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट है. फ्लिपकार्ट में तकरीबन 13,900 लोग काम कर रहे हैं. दिल्ली, मुंबई और बेंग्लुरू में ऑफिस हैं. वहीं दूसरे नंबर पर अमेजन हैं. अमेजन के भारतीय दफ्तरों में 50,000 कर्मचारी हैं. कंपनी के बेंग्लुरू, हैदराबाद और चेन्नई में ऑफिस हैं. तीसरे नंबर पर ओयो (OYO) हॉस्पिटियालिटी है. मौजूदा समय में OYO में 7,000 कर्मचारी हैं. OYO के मुख्य कार्यालय नई दिल्ली, गुरुग्राम और बेंग्लुरू में हैं. OYO ने नई भर्तियों के लिए ऑपरेशंस, बिजनेस डेवलपमेंट और सेल्स से जुड़े लोगों को चुना है.

पेटीएम चौथे तो रिलायंस इंडस्ट्रीज दसवे स्थान पर
पिछले कुछ साल में देश में ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स के बीच अपनी अलग पहचान बना चुकी पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस को सूची में चौथा स्थान मिला है. वन97 कम्युनिकेशंस पेटीएम और पेटीएम मॉल की मूल कंपनी है. कंपनी के नई दिल्ली, नोएडा और मुंबई में कार्यालय हैं. कंपनी ने नई भर्तियां इंजीनियरिंग, सेल्स, IT के लोगों की हैं. सूची में पांचवे स्थान पर Uber, छठे पर Swiggy, सातवें पर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, आठवें पर Zomato, नौवें पर अल्फाबेट और दसवें पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) है.

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड में इस समय 29,500 लोग काम कर रहे हैं. रिलायंस ने ज्यादातर नई भर्तियां इंजीनियरिंग, ऑपरेशंस और बिजनेस डेवलपमेंट के क्षेत्र में की हैं. लिंक्डइन की सूची में EY, Adobe, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, यस बैंक, IBM, Daimler AG, फ्रेशवर्क्स, Accenture, Ola, आईसीआईसीआई बैंक, PwC इंडिया, KPMG इंडिया, कंसट्रक्शन कंपनी लार्सन एंड टूब्रो, Oracle और Qualcomm भी शामिल हैं.

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...