स्कूलों में 1 मई से लगेंगी 10 वीं 12 वीं की कक्षाएं , 30 अप्रैल को पालक -शिक्षक दिवस के साथ घोषित होंगे नतीजे

मुंगेली।स्कूलों में 1 मई से दसवीं और बारहवीं की कक्षाएं लगाई जाएंगी। वहीं 30 अप्रैल को पालक शिक्षक दिवस के साथ घोषित होंगे नतीजे।इसी तारतम्य में जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली ने सभी प्राचार्यो शासकीय हाई स्कूल/हायर सेकेंडरी स्कूलों को एक मई 2019 से शाला में होने वाले अध्यापन संबंधी निर्देश जारी किए हैं।जिसमें कहा गया है कि 1 मई से सभी शासकीय शालाओं में ग्रीष्मकालीन अध्यापन किया जाना है।सीजीवालडॉटकॉम के Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

अतः 30 अप्रैल को पालक शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हुए पलकों और जिला स्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी में परीक्षा परिणाम घोषित करें। जिसमें शाला प्रबंधन विकास समिति की बैठक बुलाते हुए पालकों को विशेष रूप से आमंत्रित करें और पालन प्रतिवेदन निर्धारित प्रारूप में उपलब्ध करावे।

1 मई से कक्षा दसवीं (9वीउत्तीर्ण विद्यार्थी) और कक्षा 12 वीं (11 वीं उत्तीर्ण विद्यार्थियों) के लिए निर्धारित समय सारणी के अनुसार अध्यापन सुनिश्चित करें साथ ही समय सारणी अनुसार शिक्षकों के नाम दिए गए प्रपत्र में उपलब्ध कराने की बात कही गई है।

साथ ही एक मई से शुरू होने वाले अध्यापन में छात्रों की उपस्थिति की संपूर्ण जिम्मेदारी प्राचार्य और स्टाफ की होगी
इसके लिए भी अपने ग्राम पंचायत/ अभिभावक/ शाला प्रबंधन और विकास समिति का सहयोग प्राप्त कर शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करें।

सुबह 8:00 बजे प्रति दिवस प्राचार्य उपस्थित होकर प्रार्थना के पश्चात कक्षा प्रारंभ करें।छात्र उपस्थिति प्रति दिवस निर्धारित प्रपत्र में अनिवार्य रूप से व्हाट्सएप द्वारा जिला कार्यालय को भेजी जाएगी।

वहीं कलेक्टर द्वारा प्रत्येक साल के लिए नोडल अधिकारी ने विभाग के अधिकारियों को बनाया गया ह। उनसे समन्वय स्थापित कर कार्य संपन्न कराने पत्र में कहा गया है।

loading...

Comments

  1. Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...