चुनाव ड्यूटी आदेश लेने से किया था इंकार,कलेक्टर ने दो शिक्षको को थमाया नोटिस


छात्रावास अधीक्षक,शो कॉज नोटिस,मतदान अधिकारियों,प्रशिक्षण,लोकसभा चुनाव,अनुपस्थित,,नोटिस जारी,chhattisgarh,गैरहाज़िर ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक,मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी कोण्डागांव,kondagaon,chhattisgarh news,hindi newsदुर्ग।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित आनंद ने निर्वाचन में लापरवाही के चलते दो शिक्षकों को नोटिस जारी किया है। इसमें से एक शिक्षक शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला तितुरडीह की उच्च श्रेणी शिक्षक श्रीमती रत्ना ने मतदान अधिकारी क्रमांक 1 के लिए जारी ड्यूटी आदेश लेने से इंकार कर दिया था। उल्लेखनीय है कि श्रीमती रत्ना की ड्यूटी विधानसभा क्षेत्र 66 वैशाली नगर के मतदान दल क्रमांक 62 में लगाई गई थी। उन्हें मतदान सामग्री वितरण केंद्र शासकीय विज्ञान महाविद्यालय में 22 अप्रैल को उपस्थित होने 17 अप्रैल को पत्र जारी किया गया था। प्रधानपाठक ने निर्वाचन अधिकारी को अवगत कराया कि श्रीमती रत्ना ने ड्यूटी आदेश न केवल लेने से इंकार किया अपितु इसे फेंक भी दिया।सीजीवालडॉटकॉम के Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

दूसरे मामले में शासकीय प्राथमिक शाला महर्षि दयानंद आर्य नगर की प्रधान पाठक मेरी पारख को विधानसभा क्षेत्र 66 वैशाली नगर के मतदान केंद्र क्रमांक 104 शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला फरीद नगर में पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया था। इन्हें विधिवत 2 बार प्रशिक्षण भी दिया गया था तथा पीठासीन अधिकारियों के लिए पुस्तिका भी प्रदाय की गई थी।

इसके बावजूद उन्होंने वीवीपैट बदलने के बाद पुनः माक पोल की कार्रवाई की जबकि वीवीपैट के बदलने की स्थिति में माकपोल करना आवश्यक नहीं है। दोनों ही शिक्षकों का कृत्य लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के विपरीत पाए जाने पर निर्वाचन अधिकारी ने 3 दिनों के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश इन्हें दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *