ई.टिकट का अवैध व्यापारी पकड़ाया…जबलपुर न्यायालय में हुआ पेश…कम्प्यूटर, रूपया और अवैध टिकट जब्त

बिलासपुर— रेलवे सुरक्षा बल ने टिकट की अवैध वेन्डरिंग के आरोप में आरसीटीसी के फर्जी एजेन्ट को शहडोल से धर दबोचा है। आरोपी सत्यप्रकाश गुप्ता बुढ़ार थाना क्षेत्र का रहने वाला है। रेलवे गुप्तचर शाखा की सूचना पर आरपीएफ ने कार्रवाई कर आरोपी को शहडोल रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट के हवाले कर दिया गया है। आरोपी को अग्रिम कार्रवाई के लिए रेलवे न्यायालय के सामने आज पेश किया गया है।

                              रेल प्रशासन से हासिल जानकारी के अनुसार गुप्तचर शाखा की सूचना पर अनूपपुर प्रभारी निरीक्षक आरपी सिंह,उपनिरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल संजय सिंह के साथ शहडोल में अवैध टिकटिंग के कारोबारी के ठिकाने पर छापामारी की गयी। छापामार कार्रवाई में गांधी चौक स्थित सत्यम कम्प्यूटर दुकान को निशाना बनाया गया।

                     छापामार टीम को दुकानकार सत्यप्रकाश गुप्ता ने बताया कि उसके पास आईआरसीटीसी का एजेन्ट है। उसके पास आनलाइन टिकट काटने का लायसेंस है। लेकिन टीम की मांग पर लायसेंस नहीं दिखा पाया।

            टीम ने दुकान से 36 नग रेलवे आरक्षित ई टिकट और 51 सौ से अधिक रूपया बरामद किया है। कार्रवाई के दबाव में दुकान संचालक ने बताया कि वह अवैध कारोबार में प्रत्येक टिकट के पीछे सौ रूपए कमीशन पाता है।  टीम ने टिकट,रुपयों समेत कम्यूटर और सीपीयू को जब्त कर लिया है। आरोपी सत्यप्रकाश गुप्ता को शहडोल रेलवे बल के हवाले कर दिया है। आरोपी को 26 मई 2019 को जबलपुर  स्थित रेलवे न्यायालय में पेश किया गया है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...