World Cup: शाकिब अल हसन ने बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी बनें

नई दिल्ली-आईसीसी (ICC) विश्व कप के 5वें मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने एक बड़ा इतिहास रच दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने 330 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने 8 चौके और 1 छक्के की बदौलत 78 रनों की पारी खेली. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही. अंत में साउथ अफ्रीका की टीम 309 रन ही बना सकी और 21 रनों से मैच हार गई.शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने एडम मकरम को बोल्ड कर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 250वां विकेट चटकाया. इसके साथ ही वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वह 5000 रन और 250 विकेट लेने वाले पांचवे हरफनमौला खिलाड़ी बन गए हैं.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) से पहले यह कारनामा पाकिस्तान के अब्दुल रज्जाक के नाम था जिन्होंने 269 विकेट चटकाए और 5080 रन बनाए थे. श्रीलंका के लिए सनथ जयसूर्या ने 13423 रन बनाकर 323 विकेट झटके थे.

दक्षिण अफ्रीका के लिए जैक्स कैलिस ने यह कारनामा किया है, कैलिस के नाम 11579 रन हैं और 273 विकेट भी चटकाए हैं. इस लिस्ट में चौथे खिलाड़ी हैं पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी हैं जिन्होंने 8064 रन बनाए हैं और 395 विकेट भी चटकाए हैं.

बांग्लादेश (Bangladesh) ने विश्व कप अभियान के अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर जीत से आगाज किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *