शिकायत के बाद, प्रशासन ने दिये दो शिक्षक

BHURE_1बिलासपुर— बिल्हा ब्लाक के ग्रामपंचायत मोहतरा स्कूल के बच्चों की समस्या को आज जिला पंचायत ने दूर कर दिया है। आज जिला पंचायत से जारी आदेश के अनुसार मोहतरा प्राथमिक और माध्यमिक शाला में तत्काल शिक्षकों की नियुक्ति कर दी गयी है। मालूम हो कि एक दिन पहले ही बच्चों ने जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर बताया था कि पिछले 10 से मात्र एक शिक्षक के भरोसे स्कूल चल रहा है। हम लोग दाल भात खाकर लौट जाते हैं।

                    मोहतरा स्कूल के बच्चों की शिकायत के बाद आज जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने मोहतरा प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूल में तत्काल एक-एक शिक्षकों की नियुक्त का आदेश जारी कर दिया है। बच्चों ने एक दिन पहले ही कलेक्टर से  बताया था कि स्कूल में पिछले 10 साल मात्र एक शिक्षक के भरोसे चल रहा है।

                     जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने बताया कि बच्चों की शिकायत पर कलेक्टर अन्बलगन पी ने मोहतरा स्कूल में तत्काल प्रभाव से शिक्षक की व्यवस्था करने का निर्देश दिया था। जिस पर कार्रवाई करते हुए बिल्हा जनपद और सामान्य समिति के अनुमोदन के बाद प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शाला में एक-एक शिक्षक नियुक्त किया गया है।

                     मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि केहर क्षत्रिय को मुरकुरा पाठशाला से मोहतरा प्राथमिक पाठशाला भेजा गया है। इसी प्रकार माध्यमिक पाठशाला खपरी से संतोष क्षत्रिय को मोहतरा पूर्व माध्यमिक पाठशाला भेजने का निर्णय लिया गया है। भूरे ने बताया कि आदेश की कापी जनपद समेत शिक्षकों को भेज दिया गया है। उन्हें जल्द से जल्द स्कूल में ज्वाइनिंग देने को कहा गया है।

                     सीजी वाल को भूरे ने बताया कि बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था में किसी प्रकार की बाधा नहीं आएगी। बच्चों की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन ने दोनों शिक्षकों को मोहतरा स्कूल पहुंचकर तत्काल अध्यापन कार्य करने को कहा है। बावजूद इसके यदि किसी प्रकार की कहीं कोई लापरवाही सामने आती है, तो किसी को नहीं बख्शा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *